पटना, सनाउल हक़ चंचल-

पटना। पश्चिम चम्पारण जिले के चनपटिया प्रखंड के महना कुली पंचायत के झखड़ा गांव में शुक्रवार की सुबह चूहे की बिल से निकले एक दर्जन से अधिक कोबरा के बच्चों को निकलता देख लोग डर गए। इतनी ज्यादा सांप के बच्चों को एक साथ देखकर लोग डर गए।

मिली जानकारी के मुताबिक गांव के रामकृपा साह के घर में मौजूद चूहे के बिल में से अचानक छोटे-छोटे काले-काले सांप के बच्चे निकलने लगे। सुबह-सुबह एक साथ इतने कोबरा सांप के बच्चों को रेंगता देखकर रामकृपा के घर से सभी लोग डर गए।

डर के मारे परिवार के सभी लोग घर छोड़कर बाहर आ गए। सांप निकलने की बात सुन आसपास के गांव के लोग भी जुट गए। घर के बाहर लोग जुटे थे और रामकृपा के घर में चूहे के बिल से सांप के बच्चों के निकलने का सिलसिला जारी था।

लगभग कोबरा के एक दर्जन से अधिक बच्चों के बाहर निकलने के बाद लोगों ने बिल को चेक किया तो कुछ अंडे भी पड़े थे। गांव के लोगों ने अंडों को तोड़ा तो उसमें से भी नाग के बच्चे निकले। वहां मौजूद लोगों ने नाग के 19 बच्चों को पकड़ा और मिट्टी के बर्तन में रख दिया।

गनीमत रही कि सांप के बच्चों ने किसी ग्रामीण को नहीं काटा, नहीं तो खौफनाक अंजाम हो सकता था। अंडे से निकले नाग के बच्चे भी अपने माता पिता की तरह जहरीले होते हैं, यह दृश्य भयावह था लेकिन गांव के संपेरे ने सावधानी से बच्चों को पकड़कर मिट्टी के घड़े में बंद कर दिया।

Post A Comment: