पटना, सनाउल हक़ चंचल-

 बिहार में महागंठबंधन में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के मुद्दे पर मचे घमसान के बीच राज्य के मुख्यमंत्री व जनता दल यूनाइटेड के अध्यक्ष नीतीश कुमार ने आज कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से करीब चार बजे उनके आवास पर मुलाकात की. इस दौरान कांग्रेस के बिहार के प्रभारी महासचिव सीपी जोशी भी मौजूद थे. दोनों तीनों नेताओं की यह मुलाकात करीब आधा घंटे चली और आने वाले दिनों में बिहार की राजनीति के लिए इसे बेहद अहम माना जा रहा है.

हालांकि इस मुलाकात का मीडिया को कोई औपचारिक ब्यौरा नहीं उपलब्ध कराया गया है, लेकिन राजनीतिक हालात के मद्देनजर यह समझा जाता है कि बैठक में तीनों नेताओं ने बिहार के सियासी हालात पर भी चर्चा की. तेजस्वी यादव के मुद्द पर राहुल गांधी का स्टैंड व फैसला काफी अहम होगा. मालूम हो कि राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के विदाई सम्मान समरोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आज रात हैदराबाद हाउस में डिनर आयोजित किया गया है. इस डिनर में नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आमंत्रित किया है. नीतीश रात में इस डिनर में शामिल भी होंगे.

वहीं, बेनामी संपत्ति मामले में सीबीआइ एफआइआर व जांच का सामना कर रहे राजद नेता व बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी इन दिनों दिल्ली में हैं. वे कानूनी सलाह ले रहे हैं. उनकी कोशिश इस मामले में अग्रिम जमानत हासिल करना है.

Post A Comment: