मुंबई सहित महाराष्ट्र के विभिन्न इलाकों में तीन दिन से भारी बारिश हो रही है. इससे जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. कई इलाकों में पानी जमा हो गया है, जिसके कारण वहां ट्रैफिक जाम जैसी स्थिति है. मुंबई में बारिश की वजह से कई लोकल ट्रेन को भी कैंसिल कर दिया गया है.

मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे में भारी बारिश की आशंका जताई है. लोगों को चेतावनी दी गई है कि बहुत जरूरत होने पर ही वे घर से निकलें. बारिश की वजह से हवाई सेवा भी बाधित हुई और कई फ्लाइट्स लेट हैं. इस चेतावनी के बाद बीएमसी ने कहा है कि वह हर स्थिति के लिए पूरी तरह से तैयार है.

मुम्बई में जारी तेज बरसात के चलते वेस्टर्न रेलवे की सेवा बाधित हुई है. लगातार जारी बरसात के चलते बांद्रा स्टेशन के रेलवे ट्रैक पर पानी का जलजमाव इतना है कि ट्रैक लगभग नजरों से ओझल ही हैं. ऐसे में वेस्टर्न रेलवे की ज्यादातर ट्रेने कतारों में खड़ी हैं.



इन ट्रेनों को बारी-बारी उन रूट्स पर डाइवर्ट किया जा रहा जिनपर अबतक जलजमाव नहीं हुआ है. लेकिन अगर इसी तरह बरसात जारी रही तो मुंबईकरों को शाम तक और मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है.


View image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter
Mumbai: Movement of trains affected after heavy rain fall; visuals from Bandra Railway Station 


प्रशासन ने हालात से बचने के लिए एनडीआरएफ को मौके पर भेजा है. इसके साथ ही कई इलाकों में दूसरे राहत कार्य जारी हैं. गणेश उत्सव के लिए सजे कई पंडालों में सुरक्षा कारणों से बिजली भी काट दी गई है.


लगातार हो रही बारिश से सायन, दादर, मुंबई सेंट्रल, कुर्ला, अंधेरी, साकीनाका में पानी जमा हो गया है. इसक वजह से वहां ट्रैफिक काफी धीमे है. हालांकि, किसी भी तरह की बड़ी जाम की शिकायत अभी तक सामने नहीं आई है. मुंबई सीटी के मौसम स्टेशन ने 30.92 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई है. वहीं पूर्वी और पश्चिमी इलाके में 15.56 और 12.42 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई है.

Post A Comment: