रोहित शर्मा (124) और एमएस धोनी (67) की नाबाद पारियों के बूते भारत ने श्रीलंका को कैंडी में खेले गए तीसरे वनडे में 6 विकेट से हरा दिया. 218 रन के लक्ष्‍य को भारत ने 45.1 ओवर में हासिल कर लिया. इस जीत के साथ ही टीम इंडिया पांच वनडे की सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त ले चुकी है.

रोहित ने अपनी पारी में 145 गेंदों का सामना किया और 16 चौके तथा दो छक्के लगाए. धोनी ने अपनी पारी में 86 गेंदों का सामना किया और चार चौकों के साथ एक छक्का लगाया. श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले खेलते हुए 50 ओवरों में नौ विकेट पर 217 रन बनाए थे.

मेजबान टीम की ओर से लाहिरू थिरिमान्ने ने सर्वाधिक 80 रन बनाए जबकि दिनेश चांडीमल ने 36 रनों की पारी खेली. मिलिंदा श्रीवर्धना ने 29 रनों की अहम पारी खेली. अहम बात यह है कि दोनों खिलाड़ी स्थानापन्न के तौर पर इस मैच मे खेल रहे हैं.
उपुल थरंगा पर दो मैचों के प्रतिबंध के बाद इस मैच के लिए थिरिमान्ने की वापसी हुई जबकि चांडीमल ने चोटिल धनुष्का गुनाथिलाका के स्थान पर टीम में वापसी की.

भारतीय टीम की ओर से जसप्रीत बुमराह ने 27 रन देकर सर्वाधिक पांच विकेट लिए जबकि हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल और केदार जाधव को एक-एक सफलता मिली. भारत ने पांच मैचों की इस सीरीज में 2-0 की बढ़त बना रखी है.

Post A Comment: