पुलिस की गिरफ्त में आरोपी शिक्षक 

मसूरी, मसूरी आज तक ब्यूरो। एस जी आर आर इंटर कालेज नैनबाग की छात्रा से दुष्कर्म करने के आरोपी शिक्षक को कैम्पटी पुलिस ने गिरफ्तार कर द्वारा न्यायलय में पेश किया, जहां न्यायलय ने आरोपी शिक्षक को 14 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है व कोर्ट में 164 के तहत छात्रा के बयान दर्ज करवाये गये।

बता दें छात्रा के परिजनों ने पुलिस में तहरीर दी थी, कि उनकी 15 वर्षीय बेटी जो कि नैनबाग टिहरी गढ़वाल में कक्षा 10 में पढ़ती है। यहां विज्ञान के अध्यापक प्रवेश कुमार उनकी बेटी के साथ समय-समय पर दुराचार करता रहा। उन्हें इस बात का पता तब लगा जब छात्रा
के पेट में दर्द हुआ। उसके बाद छात्रा के परिजन उसे हरबर्टपुर मसीही अस्पताल में ले गये. जहां पर चिकित्सकों ने बताया कि छात्रा आठ माह की गर्भवती है. यह सुन उनके पैरों तले से जमीन खिसक गयी। जिसके बाद छात्रा से पूछने पर उसने शिक्षक द्वारा उसके साथ समय-समय पर किये गए दुराचार की पूरी घटना को बयाँ कर दिया। पीड़ित छात्रा के अनुसार आरोपी शिक्षक उसे रोककर स्कूल के एक कमरे में ले जाता था और उससे कमरे की साफ-सफाई करने के लिए कहता था। कार्य पूरा होने के बाद उसे खाने-पीने की चीजों में नशीला पदार्थ खिलाकर उसके साथ दुराचार करता था। छात्रा ने बताया कि आरोपी कभी स्कूल में तो कभी स्कूल से कुछ दूरी पर स्थित एक कमरे में उसके साथ दुराचार करता था।

वहीँ आरोपी शिक्षक ने खुद पर लगाए गये सभी आरोपों को बेबुनियाद बताया। उसका कहना है कि उसने छात्रा से कोई दुराचार नहीं किया। उसको झूठे मामले में फंसाने की साजिश की जा रही है। 

कैम्पटी थाना इंचार्ज मनोज नेगी ने बताया कि आरोपी को टिहरी जनपद के नैनबाग क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया। पीड़िता से होने वाले बच्चे का डीएनए टेस्ट करवाया जायेगा, जिससे पीड़िता के आरोपों को साबित किया जा सके।

वहीं, सरकारी एडवोकेट का कहना है कि आरोपी को पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है, और पुलिस द्वारा पीडिता के बयान दर्ज कर विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

वहीँ एडवोकेट बीना सजवाण ने कहा कि हम लड़की की तरफ से पूरी पैरवी करेंगे और आरोपी को उसकी सजा दिलवाने का प्रयास किया जायेगा। 

Post A Comment: