लखनऊ से 
   संवाददाता ( आलिया  )

गोरखपुर में रविवार को मुआवजे की मांग कर रहे मानबेला किसानों और पुलिस में झड़प हो गई. दरअसल बगैर अनुमति के प्रदर्शन करने जा रहे मानबेला किसानों को पुलिस ने रोका है. इस दौरान आक्रोशित मानबेला किसानों ने प्रदेश सरकार का पुतला फूंकने की कोशिश की है.
वहीं पुतला छीनने को लेकर पुलिस और ग्रामीणों में धक्का-मुक्की भी हुई है. जिस पर पुलिस ने हंगामा कर रहे ग्रामीण प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज कर भीड़ को तीतर-बीतर किया है. वहीं पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज किया. पुलिस ने मौके से आधा दर्जन प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया है.

इस दौरान प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लेने के दौरान महिलाओं ने पुलिस से धक्का-मुक्की भी की है. जिस पर पुलिस ने हल्के बल का प्रयोग कर प्रदर्शनकारियों को कैंट थाने लेकर चली गयी है. मामला कैंट थाना के टाउन हाल चौराहे का है.

बता दें, कि जीडीए द्वारा किसानों की जमीन अधिग्रहण को लेकर मुआवजा की राशि सर्किल रेट के काफी कम कीमत पर देने लेकर मानबेला किसान पिछले तेरह दिनों से सत्याग्रह कर रहे हैं. बावजूद इसके जीडीए प्रशासन और प्रदेश सरकार इस ओर ध्यान नहीं दे रही है.

ऐसे में आज टाउन हाल पर प्रदर्शनकारी प्रदेश सरकार का पुतला फूंक कर अपनी आवाज बुलंद करना चाह रहे थे. इस दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारियों में झड़प हुई है
Attachments area

Post A Comment: