गुजरात चुनाव के मद्देनज़र भारतीय जनता पार्टी गौरव यात्रा निकाल रही है. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने इसकी शुरुआत की थी,  इस यात्रा का नेतृत्व गुजरात के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल कर रहे हैं. वहीं आज इस यात्रा में शामिल होने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल होने सूरत जाएंगे.
बता दें कि 1 अक्टूबर को नितिन पटेल के नेतृत्व में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने ने सरदार पटेल की जन्मभूमि से गौरव यात्रा को हरी झंडी दिखाई. लेकिन बीजेपी अपने मंसूबे में अभी तक सफल होती नजर नहीं आ रही है. क्योंकि नितिन पटेल को जगह-जगह पटेल समुदाय की नाराजगी का सामना करना पड़ रहा है.

नितिन पटेल के कार्यक्रम का विरोध
मंगलवार को नितिन पटेल के नेतृत्व वाली गौरव यात्रा का 10वां दिन था. गुजरात के पाटन में गौरव यात्रा का बीजेपी कार्यकर्ताओं के द्वारा स्वागत कार्यक्रम रखा गया था. नितिन पटेल  इस कार्यक्रम में 3 घंटे देर से पहुंचे. नितिन पटेल को यात्रा के दौरान चाणस्मा में पाटीदारों के विरोध का सामना करना पड़ा.

गौरव यात्रा के जरिए 149 विधानसभा पर नजर
नितिन पटेल और जीतू वाघाणी के नेतृत्व में निकली दोनों यात्राएं 4700 किमी से अधिक की दूरी तय करेंगी और राज्य के कुल 182 विधानसभा क्षेत्रों में ग्रामीण क्षेत्र की 149 सीटों से होकर गुजरेंगी. इसका समापन 16 अक्टूबर को होगा और पीएम नरेंद्र मोदी सभा को संबोधित करेंगे.

Post A Comment: