प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि जीएसटी सभी पार्टियों का सामूहिक निर्णय था और राज्य सरकार व उसके बाद केंद्र इसका निर्णय लेने की प्रक्रिया में मामूली हिस्सा थे. पार्टी कार्यकर्ताओं की रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, गुजरात में कांग्रेस समेत सभी राजनीतिक पार्टियों ने जीएसटी लाने का निर्णय लिया था। आप सभी इस निर्णय के साझेदार हैं.

प्रधानमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार पूरे जीएसटी काउंसिल का केवल 30वां भाग है. उन्होंने कहा कि इस नए कर प्रावधान के अंतर्गत उत्पन्न समस्याओं को सुलझाना केवल उनके कार्यालय पर नहीं छोड़ा जा सकता.

मोदी ने कहा, मैंने कहा यह नया कर प्रावधान है और मैं प्रत्येक तीन महीने बाद इसकी समीक्षा करूंगा. न केवल हम इसकी समीक्षा कर रहे हैं, बल्कि इससे उत्पन्न सभी समस्याओं का समाधान करने का प्रयास कर रहे हैं. मैं सभी व्यापारी समुदायों को आश्वस्त करता हूं कि सरकार इसके लिए प्रतिबद्ध है कि नई कर प्रणाली से आपलोगों को कोई समस्या न हो.

प्रधानमंत्री ने कहा कि हजारों व्यापारी नए जीएसटी प्रावधान में शामिल हुए हैं, लेकिन वे इसमें सरलीकरण चाहते हैं. मैंने उन्हें आश्वासन दिया है कि मैं उन्हें परेशान नहीं होने दूंगा. कोई भी जीएसटी के विरोध में नहीं है, सभी चाहते हैं कि इसके क्रियान्वयन में परेशानी न हो. हम परेशानी समाप्त करने का प्रयास कर रहे हैं और इस संबंध में लगातार सुझाव ले रहे हैं.

Post A Comment: