एस0पी0 ने लिया सीताद्वार मेले की तैयारी का जायजा
हरीश कुमार यादव सिटी रिपोर्टर , श्रावस्ती:
 कार्तिक पूर्णिमा के दिन मन्दिर पर भव्य मेले का आयोजन होगा को दृष्टिगत रखते हुए जिलाधिकारी दीपक मीणा एवं पुलिस अधीक्षक विजय ढुल ने सीताद्वार मन्दिर पर मेले के सम्बन्ध में चल रही तैयारी का जायजा लिया तथा सभी व्यवस्थाओं को चुस्त दुरूस्त करने का सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिया। इसके साथ ही मेले के तरफ आने वाले रास्ते एवं नहर के पटरियों को दुरूस्त रखने हेतु सम्बन्धित अभियन्ता को जे0सी0बी0 मशीन लगाकर दुरूस्त करने का निर्देश दिया ताकि मेले में आउ दर्शनार्थियों को कोई दिक्कत न होने पावे।

उक्त निर्देश ग्राम पंचायत टड़वा महन्त सीताद्वार मन्दिर के पास स्थित पुस्तकालय सभाकक्ष में सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक करने के दौरान जिलाधिकारी दीपक मीणा ने दिया है। इस दौरान जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि मन्दिर परिक्षेत्र के अन्तर्गत कोई भी दुकानदार सुरक्षा की दृष्टिकोण से छोटा गैस सिलेण्डर किसी भी दशा में इस्तेमाल नही करेगा केवल कामर्शियल एवं डोमेस्टिक सिलेण्डर ही प्रयोग करेगें। मेला परिक्षेत्र के अन्तर्गत मेला के प्रारम्भ होने से मेला की समाप्ति तक का सड़ी गली मिठाईंया या खुले खाद्य पदार्थ की बिक्री किसी भी दशा न होने पावे इसके लिए मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी को निर्देश दिया गया है।मेले के अन्दर लगने वाली दुकानो पर प्रकाश व्यवस्था के लिए की गई विद्युत वायरिंग की जांच पड़ताल कर गुणवत्ता परख ढ़ंग से वायरिंग सुनिश्चित कराने हेतु एस0डी0ओ0 विद्युत इकौना को निर्देश दिया है।

जिलाधिकारी ने पंचायत राज विभाग एवं अधिशाषी अधिकारी नगर पंचायत इकौना को निर्देश दिया कि सफाई कर्मियों की ड्यूटी रोस्टर के अनुसार लगाना सुनिश्चित करें साथ ही मोबाइल टायलेट, पेयजल, मेले एवं झील की घाटों पर बैरिकेटिंग, प्रकाश व्यवस्था एवं अन्यमूलभूत व्यवस्थाओं को तत्काल दुरूस्त कराने का निर्देश दिया है ताकि मेले में आए दर्शनार्थियों को किसी भी प्रकार की दिक्कत न होने पावे तथा मेला शान्ति एवं सद्भाव ढंग से सम्पन्न कराया जा सके।

Post A Comment: