एक साल में 19 बली ले चुकी है यह पुलिया!

मण्डला मार्ग पर जानलेवा पुलिया दुरूस्त कराने की माँग
सा
केत जैन सिवनी म•प्र•।

 सिवनी से मण्डला मार्ग पर जिले की सीमा पर विकास खण्ड केवलारी की ग्राम पंचायत ग्वारी देहवानी में मुख्य सड़क पर बनी एक पुलिया महज साल भर में 
19लोगों की जान ले चुकी है।
बताया जाता है कि बरसात के समय एवं शेष दिनों में खेतों से यहाँ पर बहने वाले पानी से एक ऐसा गड्ढा बन गया है,जो आने जाने वालों को दूर से दिखायी ही नहीं देता है। वाहन चालक जब इस गड्ढे के पास पहुँचते हैं और इसे देखकर जब तक वे सम्हल पाते हैं उसके पहले ही कई मर्तबा उनका वाहन असंतुलित होकर दुर्घटनाग्रस्त होने की कगार पर जा पहुँचता है।
लम्बे समय से बने इस गड्ढे के कारण होने वाली दुर्घटनाओं में अब तक 19 लोगों की मृत्यु हो चुकी है। विशेषकर ये दुर्घटनाएं रात्रि के समय अधिक होतीं हैं। उल्लेखनीय होगा कि मध्य प्रदेश ग्रामीण सड़क विकास प्राधिकरण (एमपीआरडीसी) के द्वारा सिवनी से मण्डला तक के मार्ग का निर्माण किया गया है।
सिवनी से लेकर नैनपुर तक की सालों पहले की जर्जर सड़क को एमपीआरडीसी के द्वारा बेहतरीन बना दिया गया है। लगभग फोरलेन जैसी इस सड़क पर वाहन चालक द्रुत गति से वाहन चलाते हैं। इस गड्ढे के आसपास किसी तरह के संकेतक के न होने से दुर्घटनाओं का भय सदा ही बना रहता है।
बताया जाता है कि जैसे ही केवलारी के आगे सिवनी सीमा समाप्त होने के पूर्व सड़क के ही किनारे स्थित एक मंदिर के समीप खेत का पानी जो कि लगातार बहता हुआ इस सड़क पर से गुजरता हैउसके कारण सड़क पर गहरा गड्ढा हो गया है और पानी के भराव और रिसाव के कारण आसपास से सड़क उधड़कर क्षतिग्रस्त भी हो गयी है।

Post A Comment: