भारत ने दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में खेले गए टी-20 सीरीज के पहले मैच में न्यूजीलैंड को 53 रनों से हराया | टी-20 फॉर्मेट में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की यह पहली जीत है। टीम इंडिया ने अपने तेज गेंदबाज आशीष नेहरा को विदाई मैच में इस जीत से शानदार तोहफा दिया है। इस जीत के साथ विराट ब्रिगेड ने 3 मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 से बढ़त भी बना ली है। 
पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की ओर से सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और रोहित शर्मा ने शानदार 80-80 रनों की पारी खेली। भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड की टीम को 203 रन का लक्ष्य दिया है। जबाव में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बल पर भारत 53 रन की बड़ी जीत दर्ज की। यजुवेंद्र चहल और अक्षर पटेल को दो-दो विकेट मिले वहीं भुवी, पांड्या और बुमराह को एक-एक विकेट मिला। 
टीम इंडिया के विकेट्स
टीम इंडिया को पहला झटका 17वें ओवर में लगा, जब शिखर धवन ईश सोढ़ी की गेंद पर स्टंप आउट हो गए। धवन 80 रनों की पारी खेलकर आउट हुए. धवन और रोहित ने मिलकर शानदार शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 158 रन जोड़े।
उसी ओवर में नंबर 3 पर बल्लेबाजी के लिए आए हार्दिक पंड्या (0) भी आउट हो गए। वे सोढ़ी की गेंद पर लाथम को कैच दे बैठे। 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर रोहित शर्मा ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर टॉम लाथम को कैच दे बैठे। रोहित शर्मा 80 रन बनाकर आउट हुए।
इससे पहले न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया और टीम इंडिया को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया है. भारतीय टीम में आशीष नेहरा और श्रेयस अय्यर शामिल हैं।

Post A Comment: