मुजफ्फरपुर(दामोदरपुर) बवाल में 24 गिरफ्तार, 200 पर केस
  
विकाश कुमार की रिपोर्ट 

कांटी थाना क्षेत्र के दामोदरपुर में शनिवार को हुए बवाल मामले में दोनों पक्षों से 24 उपद्रवियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया। घटना के बाद देर रात तक इलाके में विशेष अभियान चलाकर सभी को दबोचा गया। इनके अलावा दो सौ से अधिक उपद्रवियों पर प्राथमिकी दर्ज कर जेल भेजने की कवायद की जा रही है। कांटी थानेदार रघुनाथ प्रसाद ने बताया कि उपद्रवियों द्वारा पुलिस पर फाय¨रग, सिपाहियों के रायफल छीनने का प्रयास और रोड़ेबाजी की गई। इन सभी बिंदुओं को प्राथमिकी में दर्शाते हुए कार्रवाई की जा रही है। डीएसपी पश्चिमी कृष्ण मुरारी प्रसाद ने बताया कि कानून हाथ में लेकर पुलिस की मौजूदगी में उपद्रव करते रहे। इनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है। इलाके के लोगों के अनुसार, घटना का मुख्य आरोपित जनप्रतिनिधि पति फरार है। पुलिस उसकी भी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।
बताया गया कि रोड़ेबाजी व फाय¨रग के दौरान उपद्रवियों ने पुलिस को दोनों तरफ से घेर लिया था। डीएसपी पश्चिमी व थानेदार भी इसमें फंस गए थे। कई रोड़े उनको भी लगे। वे भी जख्मी हो गए। आगे और पीछे से उपद्रवी पुलिस को निशाना बनाकर रोड़ेबाजी व फाय¨रग कर रहे थे। इसके बाद डीएम धर्मेद्र सिंह, एसएसपी विवेक कुमार व अन्य प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर सूझबूझ से काम लेते हुए स्थिति को किसी तरह नियंत्रित किया। बता दें कि स्थिति पर नियंत्रण के लिए स्वयं एसएसपी को कमान संभालना पड़ी थी।
घटना के बाद उपद्रवियों पर नकेल कसने और कड़ी कार्रवाई करने के लिए पुलिस अपने बयान पर केस दर्ज कर रही है, ताकि कोई बिंदु छूटे नहीं। कांटी पुलिस ने बताया कि अब तक दोनों पक्ष की तरफ से लिखित आवेदन नहीं मिला है। अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए टीम छापेमारी कर रही है।

Post A Comment: