बिहार में खुला पहला जेल अधिकारिओ का प्रशिक्षण संस्थान

  
हाजीपुर से सिटी रिपोर्टर राजाबाबू की रिपोर्ट :
मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने हाजीपुर में सुधारात्मक प्रशासनिक संस्थान किया उद्घाटन 
बिहार के सभी जेलों में सुविधाओं की सौगात 
बिहार के सभी जेलों में कैंटीन और टेलीफोन बूथ की शुरुआत 
उद्घाटन कार्यक्रम में जेल में होने वाली गडबडीओ पर खुद मुख्यमंत्री ने ली चुटकी -- कहा सुधार कीजिये 

- बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने बिहार के पहले सुधारात्मक प्रशासनिक संस्थान का उद्घाटन किया .जेल अधिकारिओ और कर्मचारीओ के प्रशिक्षण के लिए हाजीपुर में सुधारात्मक प्रशासनिक संस्थान खोला गया है .इससे पहले बिहार के जेलों में तैनात अधिकारिओ को प्रशिक्षण के लिए अन्य राज्यों में भेजा जाता था . इसके साथ ही मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने बिहार के सभी जेलों के कंप्यूटरकृत किये जाने , सभी जेलों में कैदिओ के लिए टेलीफोन बूथ और कैंटीन की भी शुरुआत किया .मुख्यमंत्री ने दावा किया की अगले एक साल के अंदर बिहार की सभी जेलों को विडिओ कोंफ्रेंसिं की सुविधा से लैश कर दिया जाएगा . जेलों में कैंटीन की शुरुआत पर नितीश कुमार ने चुटीले अंदाज में कहा की बिहार की जेलों में कैदी को अगर मन कर जाए तो समोसा भी मिलेगा .
       वही जेल प्रशासन के कार्यक्रम में पहुंचे नितीश कुमार ने बिहार की जेलों की दुर्दशा पर भी अधिकारिओ को आगाह किया . मुख्यमंत्री ने कहा की उन्हें मालूम है की जेल के अंदर से लोग बाहर बात करने  साजिश भी रहते है ..
         मुख्यमंत्री ने राज्य के 55 काराओं में ईआरपी सिस्टम, 30 काराओं में 56 दूरभाष केंद्र, 11 काराओं में कैंटीन का उद्घाटन किया .
वहीं राज्य के सभी 8 केंद्रीय काराओं में बहु उद्देशिय ओपन ऑडिटोरियम का शिलान्यास , हाजीपुर मंडल कारा के पदाधिकारियों और कर्मियों के आवासीय भवनों का शिलान्यास भी मुख्यमंत्री ने किया 

Post A Comment: