जनपद बहराइच सर्वाधिक लोकप्रिय खेल है हाकी: अजयदीप सिंह

शुभम शंकर मिश्र
 
  इन्दिरा गॉधी स्टेडियम बहराइच में आयोजित सरदार अमरजीत सिंह अहलूवालिया स्मारक तृतीय स्टेट हाकी प्रतियोगिता 2017 का शुभारम्भ करते हुए मुख्य अतिथि जिलाधिकारी अजयदीप सिंह ने कहा कि हाकी का खेल जनपदवासियों के तन-मन में रचता बसता है। उन्होंने कहा कि मुझे यह जानकार अतिप्रसन्नता हुई कि दशकों पूर्व जनपद में हाकी का खेल लोकप्रियता के चरम पर था और इस माटी ने कई बेहतरीन खिलाड़ियों को जन्म दिया है। 
जिलाधिकारी ने कहा कि खेल प्रतियोगिताओं से जनपद के युवाओं को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर प्राप्त होता है। उन्होंने प्रतियोगिता में सम्मिलित हो रही टीमांे के खिलाड़ियों का आहवान्ह किया उत्कृष्ट खेल भावना का परिचय दें क्योकि खेल के मैदान जीत या हार से ज्यादा महत्व आपके जज़्बे का होता है। शानदार प्रतियोगिता आयोजित करने के लिए उन्होंने आयोजकों को धन्यवाद देते हुए कहा कि खेल-गतिविधियों को बढ़ावा देने में वे हर संभव सहयोग प्रदान करेंगे। इससे पूर्व स्टेडियम पहुॅचने पर प्रथम मुकाबले के लिए लाईनअप टीमों बरेली व एन.ई. रेलवे लखनऊ के खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया, हाकी से बाल को हिट कर प्रतियोगिता के शुभारम्भ की घोषणा की। प्रथम मैच में एनई रेलवे लखनऊ ने 02 के मुकाबले 01 गोल से बरेली की टीम को पराजित किया।
कार्यक्रम का संचालन सरदार सरजीत सिंह ने किया। इस अवसर पर आयोजन समिति के अध्यक्ष सुरेन्द्रजीत सिंह ‘‘प्रिन्सी’’ व अन्य पदाधिकारी, भारी संख्या गणमान्य जन, खेल प्रेमी, वरिष्ठ खिलाड़ी, खेल-प्रशिक्षक सहित अन्य सम्बन्धित लोग मौजूद रहे।

Post A Comment: