करनाल (सुनील वर्मा) : भृष्ठाचार उन्मूलन की जागरूकता के लिए सम्पूर्ण भारत वर्ष में महत्वपूर्ण अभियान चला रहे एंटी करप्शन फाउंडेशन की एक बैठक मुगल कैनाल में राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेंद्र अरोड़ा व राष्ट्रीय चेयरमैन संजीव शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित हुई। इस अवसर पर एंटी करप्शन फाउंडेशन के आगामी प्रकल्पों पर विस्तार से चर्चा की गई। इस अवसर पर फाउंडेशन का विस्तार करते हुए युवा समाजसेवी परवीन शर्मा को एंटी करप्शन फाउंडेशन का युवा विंग का हरियाणा प्रदेश प्रभारी व अनिल शर्मा को युवा विंग का प्रदेश अध्यक्ष हरियाणा नियुक्त किया गया। प्रवीण शर्मा व अनिल शर्मा को एंटी करप्शन फाउंडेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेंद्र अरोड़ा व राष्ट्रीय चेयरमैन संजीव शर्मा ने नियुक्ति पत्र सौंपे व एंटी करप्शन फाउंडेशन के उद्देश्यों पर चलते हुए पद की गरिमा में रहकर भ्र्ष्टाचार उन्मूलन के लिए कार्य करने की शपथ दिलाई।
इस अवसर पर नरेंद्र अरोड़ा ने कहा कि एंटी करप्शन फाउंडेशन का विस्तार करते हुए युवा विंग में प्रदेश स्तरीय नियुक्तियां की गई हैं। उन्होंने कहा कि एंटी करप्शन फाउंडेशन द्वारा सम्पूर्ण भारत वर्ष में भ्र्ष्टाचार भारत छोड़ो जागरूकता हस्ताक्षर अभियान चलाया जा रहा है, इस प्रकल्प में सम्पूर्ण भारतवर्ष में आम जन को भ्र्ष्टाचार उन्मूलन के लिए जागरूक किया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि एंटी करप्शन फाउंडेशन द्वारा भारत सरकार के संकल्प से सिद्धि प्रकल्प के अंतर्गत सम्पूर्ण भारत वर्ष में भ्र्ष्टाचार भारत छोड़ो अभियान के तहत हस्ताक्षर अभियान व शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किए जा रहे हैं जिससे आमजन में भ्र्ष्टाचार उन्मूलन की जागरूकता लाई जा रही है।
इस अवसर पर संजीव शर्मा ने कहा कि प्रदेश के लोगों विशेषकर युवाओं को भ्र्ष्टाचार के विरुद्ध जागरूक किया जाएगा। उन्होंने कहा कि वह पद की गरिमा में रहते हुए फाउंडेशन के उद्देश्यों को जन जन तक पहुंचाएंगे। ज्यादा से ज्यादा लोगो को फाउंडेशन के साथ जोड़ा जाएगा। इस अवसर पर प्रवीण शर्मा व अनिल शर्मा ने कहा कि युवाओं को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक किया जाएगा। भ्र्ष्टाचार उन्मूलन जागरूकता के लिए अभियान चलाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि फाउंडेशन के माध्यम से जरूरतमंद युवाओं व गरीबों को समय समय पर फ्री कानूनी सलाह दी जाएगी। आम जन को उनके मौलिक अधिकारों के लिए जागरूक किया जाएगा। आम जन मानस के हितों के लिए बने हुए विभिन्न कानूनी अधिकारों से अवगत करवाया जाएगा व सूचना के अधिकार के महत्व को भी समझाया एंव बताया जाएगा।

Post A Comment: