कृष्ण कुमार संजय ,चीफ एडिटर 
:- समस्तीपुर कलेक्ट्रेट में शनिवार को आंतरिक व राजस्व की हुई समीक्षा बैठक में खराब उपलब्धि को लेकर छह अधिकारियों से जवाब-तलब करने के साथ उन्हें कार्यप्रणाली में सुधार लाने की भी हिदायत दी गयी। इन अधिकारियों में समस्तीपुर, मोहनपुर, मोिउउद्दीनगर, विभूतिपुर व पटोरी के सीओ तथा कल्याणपुर के बीडीओ शामिल हैं।
बैठक की अध्यक्षता कर रहे प्रभारी डीएम संजय उपाध्याय ने 364 बाढ़ पीड़ितों के खातों में राशि अब तक नहीं भेजने पर कल्याणपुर के बीडीओ को फटकार भी लगायी। वहीं राजस्व वसूली में सबसे आगे रहने वाले बिथान अंचल के सीओ के कार्य की प्रशंसा की। मिली जानकारी के अनुसार बैठक में दाखिल खारिज में शुद्धिपत्र निर्गत करने के मामले में सबसे अच्छी स्थिति रहने के लिए प्रभारी डीएम ने हसनपुर सीओ अरुण कुमार के कार्य पर भी खुशी जताया। बैठक में पाया गया कि समस्तीपुर अंचल दाखिल खारिज मामले में काफी पीछे चल रहा है। बैठक में डीएओ को बिहार सरकार के कृषि रोड मैप के अनुसार जिले के लिए कार्ययोजना बनाने और उसे सफल बनाने का निर्देश दिया गया। प्रभारी डीएम ने डीएओ से कहा कि हरी सब्जी के लिए फेडरेशन बनेगा।
नप के ईओ देवेन्द्र सुमन को उन्होंने निर्देशित किया कि वे नप का टैक्स बढ़ाने के लिए तथा ठोस अपशिष्ठ प्रणाली को कारगर बनाने के लिए विस्तृत कार्ययोजना बनाएं। एक साथ दस राजकीय नलकूप खराब रहने के मामले को गंभीरता से लेते हुए नलकूप के कार्यपालक अभियंता को तुरंत इन्हें चालू कराने को कहा। बैठक में आंगनबाड़ी केन्द्रों के लिए जमीन की उपलब्धता के अलावा पंचायत सरकार भवन की स्थिति पर भी समीक्षा हुई। बैठक में राजस्व से जुडे़ सभी जिला व प्रखंड स्तरीय अधिकारी थे।

Post A Comment: