महुआ थाना क्षेत्र के माधोपुर में भूमि विवाद को लेकर गोली मार कर किया हत्या 
नसीम रब्बानी /राजाबाबू :
हाजीपुर(वैशाली)जिले के महुआ प्रखंड स्थित माधोपुर गाव में भुमिविवाद को ले कर एक अधेड़ व्यक्ति की गोली मार कर हत्या कर दी गयी| महुआ थाना क्षेत्र के माधोपुर गांव में एक अधेड़ व्यक्ति की शव मिलते ही क्षेत्र में सनसनी फैल गयी, भूमि विवाद को लेकर मारी गई थी गोली।महुआ पुलिस को सूचना मिलते ही शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए हाजीपुर भेजा।
प्राप्त जानकारी के अनुसार दो दिन पहले भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच हुई मारपीट को लेकर एक पक्ष के द्वारा दूसरे पक्ष के एक अधेड़ व्यक्ति की सोए अवस्था में गोली मार कर हत्या कर दीगयी।अधेड़ व्यक्ति की हत्या की सूचना मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया । उसके बाद दो गुटों के बीच तनाव बढ़ गया ।सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के वास्ते हाजीपुर सदर भेज दिया ।
उधर मृतक के पुत्र के बयान पर दर्ज कराई प्राथमिकी में नामजद अभियुक्तों के गिरफ्तारी के लिए महुआ पुलिस छापेमारी तेज कर दी है ।मिली जानकारी के अनुसार माधोपुर गांव निवासी जगदीश राय और रामजत्तन राय के बीच दो दिन पहले सेम का पौधा काटने को लेकर विवाद हो गया था । जिसको लेकर जगदीश राय ने अपने गांव में ही पंचायती बुलाकर पौधा काटने को लेकर अपने ही बगलगीर एवं रिश्ते में भाई लगने वाले रामजत्तन राय से पूछताछ की थी । उपस्थित ग्रामीणों के अनुसार पूर्व के विवाद को लेकर रामजत्तन राय के साथ उनके समर्थकों के द्वारा जवदिश राय के पांच कठठे जमीन में लगा सेम का पौधा काट दिया गया था । जिसका विरोध करने पर किसान के साथ आरोपित लोग मारपीट पर उतारू हो गये थे,उसी को लेकर पीड़ित किसान ने पंचायती बुलाई थी । बताया जाता है की पंचायती के दौरान ही रामजत्तन राय और उसके गुर्गों द्वारा जान से मसरने की धमकी दी गई थी । ग्रामीणों ने बताया की मंगलवार की शाम भी दोनो पक्षों में बकझक हो गया था । जिसे ग्रामीणों ने हस्तक्षेप कर मामले को शांत करा दिया था । इसी बीच जगदीश राय अपने घर से खा कर पड़ोसी शंभु सिंह के दालान पर सोने चला गया । जहां बुधवार की अहले शुबह उसकी गोली मार कर हत्या कर दि गई । हत्या के बाद परिजनों मे  कोहराम मच गया था तथा आस-पास के इलाकों में सैकड़ों लोग घटना स्थल पर जमा हो गए । घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस अपने दल के साथ घटना स्थल पर पहुंच कर मामले की जानकारी ले रही थी क़ि लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया ।बाद मे घटना स्थल पर पहुंचे महुआ के डी एस पी अनंत कुमार राय ने आक्रोशित लोगों को समझा बुझा कर शांत कराया और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया ।घटना के बाद मृतक जगदीश राय के पुत्र के दिए गए बयान पर रामजत्तन राय समेत आठ लोगों को आरोपित किया गया है । जिसकी गिरफ्तारी के लिए महुआ पुलिस छापेंमारी कर रही है । इस संबंध में पूछे जाने पर महुआ अनुमंडला  पुलिस पदाधिकारी अनंत कुमार राय ने बताया की जगदीश राय की हत्या गोली मार कर की गई है । शव को देखने के बाद पता चलता है की मृतक के कनपट्टी में एक गोली लगी है मौके से गोली का खोखा भी बरामद किया गया है । डी एस पी ने कहा की हर हसल में आरोपितों की गिरफ्तारी की जाए गी और दोषियों को बख्शा नहीं जाए गा । समसचार लिखने तक किसी की गिरफ्तारी नही हुई है ।

Post A Comment: