दरभंगा:ब्रजेश /पंकज  की रिपोर्ट :- आईजी सुनील कुमार झा ने रविवार को दरभंगा, मधुबनी तथा समस्तीपुर के पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए उन्हें कई आवश्यक निर्देश दिये। उन्होंने गृहभेदन के लगातार बढ़ रहे मामले व इसके उद्भेदन नहीं होने पर नाराजगी प्रकट की। साथ ही कहा कि गृहभेदन के मामले पर अंकुश लगाएं व डीएसपी तथा इंस्पेक्टर स्वयं इसकी जांच कर रेड करें।वहीं शराब के कारोबारियों पर पूरी तरह अंकुश लगाने का निर्देश दिया। कहा कि शराबबंदी कानून का पूरी तरह पालन होना चाहिए। श्री झा ने कांड के ससमय निष्पादन का निर्देश देते हुए कहा कि हत्या, लूट आदि संगीन आरोपों के आरोपित की गिरफ्तारी तुरन्त करें। इसके साथ ही स्पीडी ट्रायल, वाहन चेकिंग, रात्रि गश्ती आदि के संबंध में उनकी ओर से कई आवश्यक निर्देश दिये गए। बैठक में दरभंगा के एसएसपी सत्यवीर सिंह सहित मधुबनी व समस्तीपुर के एसपी के अलावा तीनों जिला के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी व इंस्पेक्टर मौजूद थे।

वहीँ  दुसरी तरफ समस्तीपुर में  पेड़ से झूलती मिली युवक की लाश में हुई खुलासे 

समस्तीपुर मुफस्सिल थाना के जितवारपुर मसलनचक गांव के बगीचे में पेड़ से झूलती मिली युवक की लाश मामले में नया मोड़ आ गया है।
मृतक रमेश कुमार के भाई ने पुलिस को आवेदन देकर हत्या किये जाने की आशंका जतायी है। इसको लेकर विभूतिपुर थाना के बेलसंडी गांव से दर्जनों महिलाएं व पुरुषों ने भी रविवार को मुफस्सिल थाना पहुंच कर रमेश की मौत मामले में न्याय पूर्वक जांच करने की मांग की। इस दौरान मृतक रमेश के भाई सुबोध कुमार ने कहा है कि उसके एक ग्रामीण की शादी जितवारपुर निजामत गांव में है। जिसकी साली बेलसंडी भी आया जाया करती थी। इसी दौरान उससे उसके भाई की पहचान हुई और आपस में मोबाइल पर भी बातचीत होने लगी। आठ नवंबर को उसका भाई रमेश सामान लेने समस्तीपुर पहुंचा था। इसके लिये वह पिता से पचास हजार रुपये भी लिया था। इस दौरान सुबोध भी रमेश के साथ था। इसी दौरान उसके ग्रामीण युवक का साला भी मिला। जिसके साथ रमेश, जितवारपुर के लिये चला गया और कहा कि कल आयेंगे। इसके बाद नौ नवंबर की सुबह जानकारी मिली की उसके भाई की लाश एक बगीचा में पेड़ से टंगी हुई है। सुबोध ने पुलिस को दिये आवेदन में दावा किया है कि उसके भाई को एक साजिश के तहत घर बुलाकर उसकी हत्या कर लाश को टांग दिया गया है। उसके पिता से यूडी केस दर्ज करवा ली। पुलिस मामले की छानबीन में लगी हुई हैं।

Post A Comment: