सुल्तानपुर पी न्यूज़ से अरुण साहू के साथ कैमरामैन अनिल निषाद की रिपोर्ट :
किसान सहकारी चीनी मिल की छमता वृद्धि हेतु प्रयास किया जायेगा- जिलाधिकारी
जिलाधिकारी द्वारा चीनी मिल के पेराई सत्र का शुभारम्भ।
16 लाख कुन्तल गन्ना पेराई का लक्ष्य।
सुलतानपुर 29 नवम्बर, जिलाधिकारी हरेन्द्र वीर सिंह ने आज किसान सहकारी चीनी मिल के 35वें गन्ना पेराई सत्र का विधिवत शुभारम्भ किया। उन्होंने सर्वप्रथम सवई विरसिंहपुर के किसान अनिल कुमार सिंह के गन्ना की तौल अपने समक्ष कराकर पेराई सत्र का शुभारम्भ किया। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने गन्ना किसान अनिल कुमार सिंह को शाफा व बाल्टी देकर सम्मानित भी किया। गन्ने की तौल टैªक्टर सहित 102 कुन्तल 65 कि.ग्रा. रही। पेराई सत्र के शुभारम्भ के उपरान्त जिलाधिकारी ने चीनी मिल के गेस्ट हाउस में गन्ना किसानों की समस्याओं को सुना तथा चीनी मिल के प्रधान प्रबन्धक को निर्देशित किया कि वे गन्ना किसानों की समस्याओं को प्राथमिकता पर निस्तारण करें तथा पेयजल व शौचालय आदि की समुचित व्यवस्था समय से सुनिश्चित करायें। जिलाधिकारी ने कहा कि चीनी मिल की छमता को बढ़ाने हेतु वे शासन को पत्र भेजेंगे तथा उच्चाधिकारियों से वार्ता भी करेंगे।
जिलाधिकारी ने थानाध्यक्ष गोसाईगंज को निर्देशित किया कि चीनी मिल में पिछले दिनों जो चोरी की घटना हुई थी, उस पर प्रभावी कार्यवाही करते हुये सम्बन्धित की गिरफ्तारी सुनिश्चित करायें। उन्होंने थानाध्यक्ष को निर्देशित किया कि ऐसी शिकायतें प्राप्त हुई हैं कि कतिपय असामाजिक तत्वों द्वारा किसानों को अनावश्यक रूप से परेशान किया जाता है तथा उनका गन्ना टैªक्टर से जबरन उतार लिया जाता है। उन्होंने कहा कि थानाध्यक्ष नियमित रूप से चीनी मिल तथा इटकौली व टांटिया नगर के आसपास का भ्रमण कर असामाजिक तत्वों पर प्रभावी कार्यवाही कर उनकी गतिविधियों पर अंकुश लगायें।
इस अवसर पर चीनी मिल के प्रधान प्रबन्धक के.पी. शुक्ला ने बताया कि गन्ना किसानों का 17 फरवरी तक का गन्ना मूल्य का भुगतान किया जा चुका है। अवेशष साढ़े पांच करोड़ की धनराशि की मांग शासन से की गयी है। उन्होंने बताया कि चीनी मिल की प्रतिदिन की पेराई छमता 12 हजार 5 सौ कुन्तल है तथा इस वर्ष की पेराई का कुल लक्ष्य 16 लाख कुन्तल है।
इस अवसर पर किसान सहकारी चीनी मिल के उपसभापति उमेश प्रताप सिंह ने जिलाधिकारी का स्वागत किया तथा गन्ना किसानों की समस्याओं एवं पिछले दिनों चीनी मिल में हुई चोरी की घटना में लिप्त लोगों के विरूद्ध कार्यवाही हेतु अनुरोध किया।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) बी.डी.सिंह, उप सभापति चीनी मिल उमेश प्रताप सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि शिव कुमार सिंह, सुलतानपुर सहकारी समिति के गांधी सिंह, जिला सूचना अधिकारी आर.बी.सिंह, जिला युवा कल्याण अधिकारी फूलचन्द्र , किसान नेता हृदय राम वर्मा , गन्ना किसान भाई व सम्बन्धित उपस्थित थे।

Post A Comment: