सुलतानपुर' पी न्यूज़ अरुण साहू के साथ अनिल निषाद की रिपोर्ट :
नगर निकाय सामान्य निर्वाचन की मतगणना हेतु सुरक्षा के पुख्ता प्रबन्ध किये जायेंगे- डी.एम.
जिलाधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक द्वारा मतगणना स्थल/स्ट्रांग रूम का निरीक्षण।
मतगणना पहली दिसम्बर को प्रातः 08.00 बजे से।
जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी (न.नि.) हरेन्द्र वीर सिंह ने कहा कि नगर निकाय सामान्य निर्वाचन की मतगणना को प्रत्येक दशा में निष्पक्ष व शांतिपूर्ण ढ़ंग से सम्पन्न कराने हेतु सुरक्षा के पुख्ता प्रबन्ध किये जा रहे हैं। मतगणना परिसर में बिना पास के कोई भी व्यक्ति प्रवेश नहीं कर सकेगा। जिलाधिकारी ने पुलिस अधीक्षक अमित वर्मा के साथ आज पयागीपुर स्थित गनपत सहाय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में नगर पालिका परिषद सुलतानपुर हेतु बने मतगणना स्थल/स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने उपजिला निर्वाचन अधिकारी को निर्देशित किया कि वे मतगणना कक्ष में मतगणना कर्मियों की गणना के लिये टेबल , कुर्सी आदि की व्यवस्था समय से सुनिश्चित करायें। उन्होंने गणना एजेन्टों के स्थान को भी चिन्हित कर तद्नुसार वैरिकेटिंग के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद के सभी चारों नगर निकायों नगर पालिका परिषद सुलतानपुर, नगर पंचायत कोईरीपुर, नगर पंचायत कादीपुर व दोस्तपुर की मतगणना पहली दिसम्बर को प्रातः 08.00 बजे से निर्धारित मतगणना केन्द्रों पर प्रारम्भ होगी।
जिलाधिकारी ने बताया कि गनपत सहाय पी.जी. कालेज के गेट न. 1 से प्रत्याशी, उनके निर्वाचन अभिकर्ता तथा गणना अभिकर्ता प्रवेश करेंगे तथा दूसरे गेट से गणना हेतु लगाये गये गणना पर्यवेक्षक , गणना सुपरवाइजर  एवं निर्वाचन से सम्बन्धित अधिकारी कर्मचारी तथा मीडिया बन्धु प्रवेश करेगें। उन्होंनेे बताया कि कालेज परिसर में मीडिया सेन्टर बनाया जायेगा, जहंा पर मीडिया के बैठने तथा कवरेज की सुविधा प्रदान की जायेगी। जिलाधिकारी ने बताया कि कालेज परिसर के अन्दर मतगणना कर्मियों तथा अधिकारियों एवं मीडिया के वाहन को खड़ा करने हेतु पार्किंग की व्यवस्था की जायेगी। 
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक अमित वर्मा ने क्षेत्राधिकारी नगर को आवश्यक सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित कराने तथा प्रवेश द्वार पर पुलिस की व्यवस्था के साथ साथ टैªफिक की व्यवस्था सुनिश्चित कराने के निर्देश दिये। उन्होंने क्षेत्राधिकारी नगर को निर्देशित किया कि वे प्रत्याशियों तथा गणना अभिकर्ताओं के वाहनों को खड़ा करने हेतु उपयुक्त स्थल का चिन्हीकरण कर अवगत करायें।
 
जिलाधिकारी के भ्रमण के समय अपर जिलाधिकारी प्रशासन/उपजिला निर्वाचन अधिकारी (न.नि.) बी.डी.सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक सूर्यकांत त्रिपाठी, क्षेत्राधिकारी नगर श्यामदेव, जिला सूचना अधिकारी आर.बी.सिंह, अधिशाषी अभियन्ता निर्माण खण्ड आर.के.रजक, सहायक निर्वाचन अधिकारी डाॅ.राजेश कुमार व सम्बधित उपस्थित थे। 

Post A Comment: