बारावफात जुलूस के लिए मजिस्ट्रेट नामित
शुभम संकर मिश्रा की रिपोर्ट :
बहराइच। बारावफात (ईद-मिलादुल-नबी) के त्यौहार को सौहार्दपूर्ण वातावरण में सकुशल एवं शान्तिपूर्ण ढं़ग से सम्पन्न कराये जाने के उद्देश्य से जिला मजिस्टेªट अजय दीप सिंह द्वारा नगर क्षेत्र बहराइच अन्तर्गत विभिन्न स्थलों पर मजिस्टेªटों की तैनाती की गयी है।
जिला मजिस्टेªट श्री सिंह द्वारा जारी आदेश के अनुसार मुसाफिरखाना से सीरत कमेटी के जुलूस के साथ उप जिलाधिकारी सदर मो.न. 9454416033, छावनी चैराहा से सीरत कमेटी के जुलूस के साथ तहसीलदार सदर मो.न. 9454416038, दरगाह शरीफ के जुलूस के साथ अतिरिक्त अधिकारी प्रथम मो.न. 9454416048, छोटी तकिया के जुलूस के साथ तहसीलदार (न्यायिक) मो.न. 8707699534 व पीपल तिराहा से जुलूस के साथ जुलूस समाप्ति तक तहसीलदार महसी मो.न. 9454416041 को मजिस्टेªट के रूप मंे तैनात किया गया है। 
बारावफात त्यौहार को सकुशल एवं सौहार्द वातावरण में शान्तिपूर्ण ढं़ग से सम्पन्न कराने के निमित्त नगर क्षेत्र के लिए नगर मजिस्टेªट ओवर आल प्रभारी होंगे जो पुलिस क्षेत्राधिकारी नगर के साथ समन्वय रखते हुए त्यौहार को सकुशल सम्पन्न कराना सुनिश्चित करेंगे एवं शान्ति-व्यवस्था बनाये रखेंगे। समस्त उप जिला मजिस्टेªट अपने स्तर से अधिकारियों एवं कर्मचारियों की तैनाती करते हुए पुलिस क्षेत्राधिकारी से समन्वय स्थापित करने सहित कानून एवं शान्ति व्यवस्था पर सतर्क दृष्टि बनाये रखेंगे। उन्होंने निर्देश दिया है कि समस्त उप जिला मजिस्ट्रेट एवं तैनात मजिस्टेªट्स त्यौहार के मद्देनजर संवेदनशील स्थलों पर छोटे से छोटे विवाद को त्यौहार के पूर्व चिन्हित करके उसका निस्तारण करना भी सुनिश्चित करेंगे और शान्ति-व्यवस्था के सम्बन्ध में जिला स्तरीय अधिकारियों से बराबर समन्वय बनाये रखेंगे।
उन्हांेने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिया है कि त्यौहार के अवसर पर जीवन रक्षक दवाओं सहित समस्त आवश्यक/समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे तथा अधिशाषी अभियन्ता विद्युत त्यौहार के पूर्व विद्युत तारों को चुस्त दुरूस्त कराने सहित बारावफात त्यौहार के अवसर पर पूरे जनपद में नियमित विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने की समुचित व्यवस्था करेंगे ताकि जन सामान्य मंे कोई असुविधा न होने पाये। उन्हांेने नगर पालिका परिषद व नगर पंचायतों के अधिषाशी अधिकारियों को निर्देश दिया है कि अपने-अपने क्षेत्र में त्यौहार के अवसर पर पानी सफाई व प्रकाश व्यवस्था पूर्णरूप से दुरूस्त रखेंगे एवं आवारा/प्रतिबन्धित जानवरों के सम्बन्ध में उन्हें जुलूस के मार्गों से दूर रखने के निमित्त अपने स्तर से कर्मचारियों की तैनाती करना सुनिश्चित करेंगे, ताकि किसी प्रकार की अव्यवस्था न उत्पन्न होने पाये।

Post A Comment: