गोरखपुर महोत्सव में चार चाँद लगायेगें

बॉलीवुड कलाकार।
         विनय कुमार मिश्र
गोरखपुर।गोरखपुर महोत्सव के बॉलीवुड नाईट में शिरकत करने वाली फिल्मी कलाकारों के नामों को लेकर अब किसी तरह का असमंजस नहीं रह गया है।गोरखपुर अपने कद्रदानों के लिए बॉलीवुड के मशहूर गायक शान शंकर महादेवन गायिका अनुराधा पौडवाल भूमि त्रिवेदी और संगीतकार ललित पंडित जो महोत्सव के तहत 13 जनवरी की शाम सजने वाले बॉलीवुड नाईट के मंच पर उनके साथ होंगे और अपने गीतों से शहरवासियों को झूमने के लिए मजबूर करेंगे।तीन दिन तक चलने वाले गोरखपुर महोत्सव की दो शाम बॉलीवुड के मशहूर कलाकारों से सजेगी।पहला बॉलीवुड नाईट 11 जनवरी होगा। जिसमें मंच को जमाने की जिम्मेदारी अपनी टीम के साथ मशहूर गायक और संगीतकार शंकर महादेवन संभालेंगे।वही गायक शान और संगीतकार ललित पंडित की ओर से गोरखपुर वासियों को एक  संदेश भी दिया है।और लोगो को महोत्सव में आने के लिए आमंत्रित किया है। गायक शान और संगीतकार ललित पंडित की ओर से गोरखपुर वासियों को भेजे गए संदेश में एक बात का मन है वह है गोरखनाथ मंदिर का जिक्र दोनों ही कलाकारों ने गोरखपुर आकर गुरु गोरक्षनाथ के दर्शन की बात कही है।अपने आधे मिनट के संदेश में सामने गोरखपुर वासियों को नमस्कार कहते हुए नव वर्ष की बधाई दी और बताया कि वह पहली बार तेरह जनवरी को गोरखपुर की जनता के बीच आ रहे हैं।वहीं करीब एक मिनट के संदेश में ललित पंडित ने बताया है कि तेरह जनवरी को गोरखपुर महोत्सव के मंच पर उनके साथ शान अनुराधा पौडवाल भूमि त्रिवेदी जिमी शेरवाल आदि कलाकार मौजूद होंगे दोनों ने महोत्सव को यादगार बनाने के लिए शानदार प्रदर्शन का दावा करते हुए लोगों को पहुंचने का न्योता दिया है।
इसके तहत एक कार्यक्रम गोरखनाथ मंदिर के दिग्विजयनाथ स्मृति सभागार में भी आयोजित होगा जिसमें अनुराधा पौडवाल और अनूप जलोटा के भजनों को सुनने का अवसर शहर वासियों को मिलेगा उसके बाद गोरखपुर विश्वविद्यालय में सजे गोरखपुर महोत्सव के मंच पर शान की सुरीली आवाज गूंजेगी और उनके साथ देने के लिए मंच पर ललित पंडित भूमि त्रिवेदी और जीमी सेरेवाल की मौजूदगी रहेगी।
बारह जनवरी की शाम लोक गायकी को समर्पित होगी।लोक गायिका मैनावती देवी को समर्पित सबरंग नाम के इस भोजपुरी नाइट को यादगार बनाने की जिम्मेदारी मशहूर लोक गायिका मालिनी अवस्थी और भोजपुरी स्टार रवि किशन पर होगी।वही मंडलायुक्त अनिल कुमार ने बताया कि गोरखपुर महोत्सव के पहले दिन ग्यारह जनवरी को बालीवुड नाइट में देश के मशहूर गायक व संगीतकार शंकर महादेवन अपने गीतों का जलवा बिखेरेंगे तो वहीं तेरह जनवरी की बालीवुड नाइट में गायक शान अनुराधा पौडवाल भूमि त्रिवेदी जिमी शेरवाल और संगीतकार ललित पंडित अपने गानों से महोत्सव में चारचांद लगाएंगे। उन्होंने बताया कि बारह जनवरी को भोजपुरी नाइट में भोजपुरी फिल्मों के अभिनेता रवि किशन एवं लोक गायिका मालिनी अवस्थी के गीतों पर गोरखपुरिए झुमेंगे। उन्होंने बताया कि भजन संध्या में गायिका अनुराधा पौडवाल के साथ भजन गायक अनूप जलोटा के गीत महोत्सव को वातावरण भक्तिमय करेंगे।गोरखपुर महोत्सव के ग्यारह जनवरी को राज्यपाल द्वारा उद्घाटन के बाद नृत्य नाटिका होगी तथा गीत-संगीत कार्यक्रम बालीवुड नाइट आयोजित होगा।बारह जनवरी विवेकानन्द जयंती को समर्पित होगा। विवेकानन्द पर नाटक प्रस्तुत किया जायेगा ।मण्डलायुक्त ने बताया कि गोरखपुर महोत्सव में लगने वाले शिल्प प्रदर्शनी में विभिन्न प्रदेशों के शिल्पी आ रहे हैं और उन्हें प्रोत्साहित करने के लिए उनके बीच अच्छी बिक्री एवं अच्छे स्टाल को लेकर आपसी प्रतियोगिता करायी जाये तथा विजयी प्रतियोगी को पुरस्कृत भी किया जाये। इसी प्रकार कृषि प्रदर्शनी, विज्ञान प्रदर्शनी, पुस्तक मेला, व्यापार मेला, आटो शो आदि का भी स्टाल लगाया जायेगा। उन्होंने बताया कि गोरखपुर महोत्सव में फूड जोन, बाल फिल्म महोत्सव, शूटिंग कम्पटीशन, हाफ मैराथन, फल-फूल सब्जी का प्रदर्शन, सांस्कृतिक कार्यक्रम, टैलेन्ट हन्ट, महिलाओं हेतु कार्यक्रम का भी आयोजन किया जायेगा। इसके अलावा विज्ञान प्रदर्शनी एंव पेन्टिंग प्रतियोगिता आदि भी कराया जायेगा।इस मोहोत्सव का कार्यक्रम पर्यटन विभाग द्वारा संचालित किया जा रहा है। महोत्सव समिति के अध्यक्ष मंडलायुक्त अनिल कुमार ,उपाध्यक्ष डीएम राजीव रौतेला महोत्सव समिति के सचिव क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी रविंद्र मिश्रा है।

Post A Comment: