सूरज कुमार (उन्नाव ब्यूरो) की रिपोर्ट
कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने 133वाँ स्थापना दिवस बड़े धूम धाम से मनाया
उन्नाव, 28 दिसंबर।
आज कांग्रेस पार्टी का 133वां स्थापना दिवस धूमधाम से जिले के कांग्रेसजनों द्वारा जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय में मनाया गया। स्थापना दिवस पर उपस्थित पूर्व सांसद अन्नू टण्डन जी ने सभी कांग्रेस जनों को बधाई देते हुये कहा कि देश की सेवा में 132 वर्षों से अनवरत् अपना योगदान दे रही कांग्रेस पार्टी का हिस्सा बनने पर हम सभी अपने को गौरवान्वित महसूस करते है।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने स्वतंत्रता की लड़ाई से लेकर देश के उत्थान में अपना अमर बलिदान, त्याग व सेवा कर्म की एक श्रृंखला देशवासियों के सामने प्रस्तुत किया। उन्होंने आगे कहा कि प्रत्येक कांग्रेसजन राहुल गांधी के नेतृत्व में देश की एकता, अखण्डता, विकास में योगदान देते रहेंगे।
कांग्रेस पार्टी के जिलाध्यक्ष डा0 सूर्य नारायण यादव जी ने अपने सम्बोधन में कहा कि कांग्रेस पार्टी ही देश की एक मात्र ऐसी पार्टी है कि जिसने देश की सर्व संस्कृति, सर्व भाषा, सर्व धर्म का बराबर सम्मान व मानवता को जीवित रखने के हजारों उदाहरण मौजूद है। उन्होंने स्थापना दिवस पर प्रत्येक कांग्रेसजनों का आह्वाहन करते हुये कहा कि कांग्रेस सदैव जनता की आवाज बनकर जनसेवा के लिये तत्पर रही है और आगे भी हम सब देश की रक्षा के लिये हर बलिदान देने को तैयार है।
शहर अध्यक्ष अमित शुक्ला ने कांग्रेस स्थापना दिवस पर सभी कांग्रेसजनों को शुभकामना देते हुये कहा कि सत्य और अहिंसा की पार्टी को न कोई हरा सकता है, न मिटा सकता है और न ही दुष्प्रचारित। ऐसी सोंच रखने वाले स्वयं समाज की मुख्य धारा से विलग हो जायेंगे, जो कांग्रेस जैसी 132 वर्ष पुरानी पार्टी को देश से हटाने का कुप्रचार करते है। 
इस अवसर पर हरि प्रसाद कुरील, कमल तिवारी, राज कुमार लोधी, बी0डी0कठेरिया, अनवर खुर्शीद, अवधेश सिंह, डा0 नेहा पाण्डेय, दिनेश शुक्ला, अबरार हुसैन, कृपाशंकर बाजपेई, जंग बहादुर सिंह, संजय निगम, अनूप महेरोत्रा, मोहसिन खान, अशोक सिंह, पुत्ती सिंह, अरुण कुशवाहा, राजीव रतन राजवंशी, रामआसरे लोधी, प्रदीप सिंह राठौर, शम्भू शुक्ला, छविनाथ लोधी, यतीन्द्र सिंह, पूजा सिंह, कृष्णपाल सिंह यादव, विजय शंकर त्रिपाठी, प्रदीप अवस्थी, अश्वनी दीक्षित, गणेश चन्द्र जनसेवी, अजीत किशोर, आशुतोश शर्मा, सलीम खां, समेत कांग्रेसजन उपस्थित रहे।

Post A Comment: