मोतिहारी जिला मे गाँव से शहर तक के लोगो ने 2017 के आखरी रविवार को सुना पीएम मोदी की मन के बात 

मोतिहारी / सुजीत कुमार चंद्रवंशी 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी साल की आखिरी 'मन की बात' कार्यक्रम के जरिए रविवार को देशवासियों को संबोधित किया। ये पीएम की 'मन की बात' का 39वां एपिसोड है। पीएम ने सभी देशवासियों को नए साल की शुभकामना दी। उन्होंने कहा कि नए साल में नई बात करेंगे।

हमारे देश में निष्काम कर्म की बात होती है. सेवा परमो धर्म की हमारी परंपरा रही है। क्रिसमस हमें सेवा का संदेश देता है। गुरु गोविंद सिंह ने भी महान शिक्षा देते हुए लोगों को जाति और धर्म को तोडऩे की बात कही। उनके लिए सौभाग्य की बात रही कि उन्होंने पटना साहिब में गुरु गोविंदसिंह के 350 वें प्रकाश वर्ष में हिस्सा लिया।

उन्होंने कहा कि 4 जनवरी से चार हजार शहरों में 40 करोड़ लोगों के बीच स्वच्छता का सर्वे किया जाएगा। इसमें खुले में शौच मक्ति, सफाई की काम देखा जाएगा। उन्होंने यूथ को न्यू इंडिया का सपना देखने की बात कही। युवाओं को चिंतन करना चाहिए कि कैसे हम उस भारत का निर्माण करें जिसका सपना महापुरुषों ने देखा है।

समय की मांग है कि हम सशक्त और दिव्य भारत के लिए जनांदोलन की शुरुआत करें। हम चाहते हैं दिल्ली में एक मॉक पर्लियामेट का आयोजन हो जिसमें हर जिले का युवक हो। युवा नए भारत के निर्माण के लिए मंंथन करें और नए रास्ते खोजें। नया भारत सांप्रदयिकता, जातिवाद से पूरी तरह से मुक्त होना चाहिए।

Post A Comment: