पानीपत  में नाबालिग  से  छेड़छाड़ 

कुलदीप वर्मा की रिपोर्ट

 इंसानियत लगातार मरती जा रही है और शिकार हो रही है मासूम बच्चिया ,पुरे प्रदेश में एक के बाद मासूम बच्चियों से छेड़खानी  ने प्रदेश को शर्मसार किया ही ,और मामला शिक्षा के मंदिर का हो तो और भी दुखदायी होता है ,जी है पानीपत में एक बार फिर शिक्षा के मंदिर में 8 वर्षीय मासूम बच्ची  से छेड़खानी का मामला सामने आया है ,हालाँकि पिछले दो दिन से स्कुल प्रशाशन इस मामलेको अंदर ही अंदर दबाने में  नाकामयाब रहा ,पूछे जाने पर स्कुल प्रिंसिपल ने मामले की शिकायत मिलने की पुष्टि तो की लेकिन साथ ही कहा की अभी कोई सबूत सामने नहीं आया है जिसपर कोई कार्यवाही की जाये ,वंही पुलिस ने अज्ञात युवक  के खिलाफ पोस्को एक्ट  मामला दर्ज किया हे लेकिन तीन  भी पुलिस के हाथ खाली  है ,स्कुल पर्शाशन ने मामले की गंभीरता को देखते हुएसकुल को 2 रोज के लिए बंद  कर दिया है।
 स्कूल में बच्चियों  से ज्यादती की वारदात नहीं रुक रही है क्योंकि जांच के नाम केस को निपटाने के प्रयास शुरू हो जाते हैं। हाल ही में मिलेनियम स्कूल में 20 सितंबर को 9 वर्षीय छात्रा से दुष्कर्म का प्रयास हुआ। आरोप में स्वीपर को पकड़ा गया। सच सामने नहीं आया। दो दिन बाद प्रशासन ने जांच के लिए एसआईटी गठित कर तीन दिन में रिपोर्ट मांगी थी, 84 दिन बाद भी रिपोर्ट नहीं आई। ओर अब पानीपत के आर्य गर्ल्स स्कूल में तीसरी क्लास की 8 वर्षीय बच्ची का मुँह दबाकर बच्ची के साथ छेड़छाड़ करने का मामला सामने आया है। जिसके बाद स्कूल को दो दिन के लिए बंद कर दिया गया है। पुलिस द्वारा पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को पहचाने का प्रयास किया जा रहा है। 


मिलेनियमस्कूल में चौथी कक्षा की छात्रा से दुष्कर्म के प्रयास के मामले के करीब तीन महीने बाद शहर के आर्य गर्ल्स स्कूल में वीरवार  को तीसरी कक्षा की छात्रा से एक युवक ने छेड़छाड़ कर दी। 8 साल की छात्रा ने आरोप लगाया कि पीली टीशर्ट पहना युवक उसे पकड़ प्रशासनिक भवन के पीछे ले गया और गलत हरकतें करने लगा। वारदात उस समय की है जब लंच टाइम के बाद वह क्लास में जा रही थी। छात्रा ने हाथ पर काटा तो युवक ने उसे छोड़ दिया। इसके बाद वह क्लास में गई। घर जाकर छात्रा ने घर में बड़ी बहन को आपबीती बताई। वहीं रात को एसपी राहुल शर्मा स्कूल पहुंचे और बच्ची को बुलाकर बातचीत की। स्कूल के सीसीटीवी कैमरे की जांच की गई। पुलिस ने पोक्सो एक्ट में अज्ञात पर केस दर्ज किया है। शक है कि वारदात को स्कूल के ही किसी कर्मचारी ने ही अंजाम दिया है। स्कूल प्रबंधन ने रविवार तक स्कूल की छुट्टी कर दी है। मिलेनियम स्कूल की घटना के 3 माह बाद एक और शर्मसार करती वारदात 8 वर्षीय छात्रा ने घर जाकर कहा कि वह दोबारा स्कूल नहीं जाएगी। बड़ी बहन ने कारण पूछा तो उसने पूरी घटना बताई। इसके बाद उसने पिता को बताया। उन्होंने स्कूल प्रधानाचार्य को सूचना दी। प्रधानाचार्य और स्कूल प्रबंधक समिति के पदाधिकारी स्कूल पहुंचे। पिता को स्कूल बुलाया गया। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। देर रात सिटी थाना पुलिस स्कूल में पहुंच गई और मामले की जांच शुरू की। सीसीटीवी फुटेज भी जांची। फ़िलहाल पुलिस द्वारा अज्ञात खिलाफ मामला दर्ज कर  जाँच की जा रही है। 

Post A Comment: