डीएम ने जमुनहा ब्लाक कार्यालय का क्या औचक निरीक्षण

रिपोर्ट हरीश कुमार यादव श्रावस्ती से

जिलाधिकारी दीपक मीणा ने अचानक सम्पूर्ण समाधान दिवस से सीधे मल्हीपुर में स्थित  ब्लाक कार्यालय में पहुच गए । वहाँ कार्यालय में पटल पर कर्मचारी मौजूद नही दिखाई दिए। डीएम ने कार्य विभाजन रजिस्टर न दिखा पाने स्थापना बाबू को जमकर फटकार लगाई। आदेश दिए जाने के बाद भी 5 काम न करने वाले रोजगार सेवकों को न हटाने पर डीएम ने डीसी मनरेगा नरेंद्र देव दिवेदी को जमकर फटकार लगाये । तथा मनरेगा के तहत कराए गए कार्यो व आवंटित व खर्च धन का विवरण मांगा । जन्म प्रमाणपत्र के पेंडिंग को न निस्तारण करने के लिए प्रभारी  एडीओ पंचायत को काफी फटकार लगाई। बायोमेट्रिक न लगाने पर प्रभारी बीडीओ नरेंद्र देव देवेदी को फटकार लगाई। करीब एक घंटे तक ब्लाक कार्यलय पर रुककर आवास से संबंधित फाइलों का गहनता से छानबीन किया।
जमुनहा। मंगलवार को जमुनहा तहसील सभागार  में डीएम की अध्यक्षता में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। जिसमें फरियादियों की फरियाद सुनी गई।
जमुनहा तहसील क्षेत्र के मल्हीपुर में स्थित तहसील के सभागार में मंगलवार को जिलाधिकारी दीपक मीणा की अध्यक्षता में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया ।समाधान दिवस में फरियादियो ने अपनी समस्याओं को सुनाया। इस दौरान मल्हीपुर थाना क्षेत्र के गंगाभगड निवासी  छोटेलाल पुत्र बुधई ने गांव के ही एक आदमी पर आवास के नाम पर 10 हजार रुपये की ठगी का आरोप लगाते हुए प्रार्थना पत्र दिया।

Post A Comment: