गोरखपुर सीट पर भाजपा 'बॉलीवुड अभिनेता' पर लगा सकती हैं दांव

विनय कुमार मिश्र, गोरखपुर:

गुजरात और हिमाचल प्रदेश में चुनावों की चर्चाएँ खत्म होने के बाद सभी दलों की नजर अब उत्तर प्रदेश की दो महत्वपूर्ण सीटों पर होने वाले उपचुनाव पर आकर टिक गयी हैं। इस बीच सीएम योगी के गृहनगर गोरखपुर से एक दिग्गज बॉलीवुड अभिनेता ने चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है।उत्तर प्रदेश की दो लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में गोरखपुर सीट को सबसे अहम माना जा रहा है।गोरखपुर संसदीय सीट पर ज्यादातर समय गोरखनाथ मंदिर के महंत रह चुके गुरुओं का आधिपत्य रहा है।खुद सीएम योगी गोरखपुर से पहली बार सबसे कम उम्र के सांसद बन कर लोकसभा पहुंचे थे।
सीएम योगी मात्र 26 वर्ष की आयु में गोरखपुर से चुन कर लोकसभा पहुंचे थे।इसके बाद से सीएम योगी आदित्यनाथ लगातार संसद में गोरखपुर का प्रतिनिधित्व कर रहे थे।
मगर 2017 में उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने के कारण उन्हें इस सीट से इस्तीफ़ा देना पड़ा था।
इसके बाद से बीजेपी में गोरखपुर सीट पर योगी आदित्यनाथ के विकल्प को लेकर चर्चाएँ शुरू हो गयी है।भोजपुरी और बॉलीवुड अभिनेता रवि किशन ने भी गोरखपुर से चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है।रवि किशन के नाम को लेकर बीजेपी में चर्चा है क्योंकि पहले भी इसी सीट से चुनाव लड़ चुके हैं।दिल्ली के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने उन्हें भारतीय जनता पार्टी में शामिल कराया था।रवि किशन का कहना है कि यदि सीएम योगी का आशीर्वाद मिला तो मैं गोरखपुर से चुनाव लड़ने को तैयार हूँ।
हालाँकि बीजेपी की तरफ से इस सीट पर अब तक किसी प्रत्याशी के नाम का आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है।

Post A Comment: