सुलतानपुर से रिपोर्ट :-


जिलाधिकारी हरेन्द्रवीर सिंह ने सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को 
निर्देशित करते हुये कहा कि सम्पूर्ण समाधान दिवस शासन की सर्वोच्च 
प्राथमिकता है। सभी अधिकारी सम्पूर्ण समाधान दिवस को पूरी गम्भीरता से लेते
 हुये प्राप्त शिकायतों का ससमय गुणवत्तापूर्ण निस्तारण सुनिश्चित करें। 
उन्होंने कहा कि शिकायतों को गम्भीरता से न लेने अथवा निस्तारण में 
लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जायेगी। 
जिलाधिकारी ने समय से दायित्व का निर्वहन न करने पर तहसील सदर के अहलमद अजय
 कुमार को प्रतिकूल प्रविष्टि देने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी आज तहसील 
सदर में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में शिकायतें सुन रहे थे।
जिलाधिकारी ने इस अवसर पर पिछले सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों तथा आॅनलाइन सन्दर्भों के निस्तारण की समीक्षा की। सम्पूर्ण समाधान दिवस से सम्बन्धित कोई शिकायत लम्बित नहीं पायी गयी। आई.जी.आर.एस. की समीक्षा में पाया गया कि अक्टूबर माह में जनपद प्रदेश में 68वें नम्बर पर था। अधिकारियों द्वारा शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण का परिणाम रहा कि नवम्बर माह में सुलतानपुर जनपद प्रदेश में 20वें स्थान आ गया है। उन्होंने सभी अधिकारियों की सराहना करते हुये कहा कि उन्हें अभी और प्रयास करने की आवश्यकता है ताकि हमारा जनपद प्रथम दस स्थान के अन्दर आ जाय। 
जिलाधिकारी ने एक वर्ष पहले हुई अमलदरामद का परवाना नहीं जारी करने को गम्भीरता से लेते हुये तहसील सदर के अहलमद अजय कुमार को प्रतिकूल प्रविष्टि देने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों से कहा कि सम्पूर्ण समाधान दिवस में जिस विभाग की जो शिकायतें प्राप्त हुई हैं, उसे सम्बन्धित अधिकारी आज ही प्राप्त कर एक सप्ताह के अन्दर गुणवत्तापूर्ण निस्तारण सुनिश्चित करें। आज सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 178 शिकायतें प्राप्त हुई, जिनमें 11 शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया। 
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक अमित वर्मा ने पुलिस , मुख्य विकास अधिकारी रामयज्ञ मिश्र ने विकास तथा उपजिलाधिकारी सदर प्रमोद पाण्डेय ने राजस्व से सम्बन्धित शिकायतों को सुना एवं सम्बन्धित को निस्तारण के निर्देश दिये। सम्पूर्ण समाधान दिवस में मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ.सी.वी.एन. त्रिपाठी, डी.एफ.ओ. के.सी. वाजपेयी, क्षेत्राधिकारी श्यामदेव, डी.डी.ओ. डाॅ.डी.आर.विश्वकर्मा, जिला सूचना अधिकारी आर.बी.सिंह, पी.डी.एस.के.द्विवेदी, डी.सी.एन.आर.एल.एम. बी.बी.सिंह, डी.सी.मनरेगा विनय कुमार श्रीवास्तव, उपनिदेशक कृषि शैलेन्द्र शाही व सम्बन्धित उपस्थित थे। 
-

Post A Comment: