जिला मे खंड स्तरीय ट्रैफिक क्विज कंप्टीशन का आयोजन।

पानीपत(सुनील वर्मा): जिला मे खंड स्तरीय ट्रैफिक क्विज कंप्टीशन का आयोजन 15 दिसंबर को ।
जिला पुलिस प्रशासन द्वारा जिले के सभी सरकारी व प्राईवेट स्कूल,कालेज व शिक्षण सस्थानों मे गत नवंबर माह मे स्कूल कालेज स्तर पर ट्रैफिक क्विज कंप्टीशन की परीक्षा का आयोजन करवाया गया था । इस परीक्षा मे प्रथम द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले 2160 विधार्थियो की शुक्रवार 15-12-2017 को समय 12 से 1 बजै तक खण्ड स्तर पर ट्रैफिक क्वीज कंप्टीशन की परीक्षा आयोजित होगी ।
बाबरपुर ट्रैफिक थाना प्रभारी इंस्पेक्टर महेंद्र सिंह ने बताया कि स्कूल के बाद अब खडं स्तर पर होने वाली ट्रैफिक क्विज कंप्टीशन का आयोजन 15 दिसंबर को होगा । इसकी सभी औपचारिकता पूरी कर ली गई है । पुलिस अधीक्षक श्री राहुल शर्मा जी के मार्गदर्शन से जिला के सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूल ,कालेजो और शिक्षण संस्थानों मे गत नवंबर माह मे स्कूल कालेज स्तर पर ट्रैफिक क्विज कंप्टीशन का आयोजन करवाया गया था । इसमे प्रथम द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले 2160 विधार्थी खंड स्तर पर होने वाली इस क्विज मे हिस्सा लेंगे ।
उन्हानें बताया कि परीक्षा 15 दिसंबर शुक्रवार को समय 12 से 1 बजैं तक आयोजित होगी जिसके लिए जिला के सभी पांचो खण्डो मे एक-एक परीक्षा केन्द्र बना दिया गया है । 15 दिसंबर शुक्रवार को क्वीज का दूसरा चरण है जो खण्ड स्तर पर पूरा होगा । इसके पश्चात चयनित टीमें जिला स्तर, रैंज स्तर, राज्य स्तर पर भाग लेगी परीक्षा 4 लेवल पर करवाई जा रही है प्रथम लेवल पर कक्षा 3 से 5, द्वितीय लेवल पर कक्षा 6 से 8, तृतीय लेवल पर कक्षा 9 से 12 तथा और चतुर्थीय लेवल पर सभी कालेज स्तर के प्रतिभागी होगें ।
उन्होने कहा कि हमारे देश प्रदेश मे सडक दूर्घटना के हादेसों मे दिन-प्रतिदिन बढोतरी हो रही है । सडक हादसो मे काफी लोगो की जान जा रही है ज्यादातर इन हादसों मे 16 से 40 वर्ष आयु के युवा की सख्या सबसे ज्यादा होती है । इन हादसों पर अंकुश लगाने के लिए हमें विधार्थियो को जागरूक करने की आवश्यकता है विधार्थी हमारे देश की नीव है । इसलिए प्रदेश पुलिस प्रशासन द्वारा विधार्थियो को यातायात नियमो बारे जागरूक करने के लिए यह प्रतियोगिता आयोजित करवाई जाती है । प्रदेश मे पुलिस प्रशासन द्वारा स्कूल कालेजो मे लगातार पांचवी बार यह परीक्षा आयोजित करवाई जा रही है । प्रतियोगिता का मुख्य उदेश्य विधार्थियो को यातायात के नियमो तथा चिन्हो के बारे जानकारी देकर दूर्घटनाओ मे कमी लाना है । उन्होने कहा की परीक्षा मे शिक्षा विभाग का सहयोग भी रहेगा।
स्कूली विधार्थियो के लिए खण्ड स्तर पर परीक्षा केन्द्र -
1. खण्ड पानीपत गर्वमेंन्ट माडल सस्कृती सी0सै0 स्कूल लाल बत्ती चैक पानीपत ।
2. खण्ड इसराना गर्वमेंन्ट सी0सै0 स्कूल ब्वाईज नोल्था ।
3. खण्ड मतलोडा गर्वमेंन्ट गर्ल एंव ब्वाईज सी0 सै0 स्कूल मतलोडा ।
4. खण्ड बापोली गर्वमेंन्ट सी0 सै0 स्कूल ब्वाईज बापोली ।
5. खण्ड समालखा गर्वमेंन्ट सी0 सै0 स्कूल भापरा रोड समालखा।

Post A Comment: