समीक्षा यात्राः सीएम नीतीश कि सभा में हंगामा

मोतिहारी ,ढाका से शिव कुमार की रिपोर्ट :

समीक्षा यात्रा के तहत बेतिया के बगहा पहुंचे सीएम नीतीश कुमार की सभा में मंगलवार को हंगामा हुआ. विकास कार्यों की समीक्षा यात्रा के प्रथम चरण में सीएम बेतिया के बगहा प्रखंड स्थित पतिलार गांव का भ्रमण किया. यात्रा का पहला चरण मंगलवार से शुरू होकर 16 दिसंबर तक चलेगा.
सभा के दौरान 40 वर्षों में बासगीत पर्चा वितरण के बाद भी लाभुकों को जमीन नहीं मिलने से नाराज महिलाओं ने हंगामा किया. वहीं विकास में भेदभाव का आरोप लगाते हुए भी कुछ लोगों ने जमकर नारेबाजी की. आक्रोशित लोग विकास को इवेंट के माध्यम से कराने का आरोप लगाया. लोगों को शांत कराने में अधिकारियों के पसीने छूटते रहे.
इस दौरान सीएम ने वादा किया कि एक साथ बिहार में कुछ जिले बनेंगे. अधिकारियों की कमी के कारण जिला बनाने में देरी हो रही है. उन्होंने वादा किया कि 38 के अलावा जिस दिन कोई जिला बनेगा उसमें बगहा जरूर शामिल होगा.
सीएम ने आगे कहा कि लालच को कोई पूरा नहीं कर सकता. उन्होंने इसके साथ ही यह भी कहा कि कोई कानून तोड़े तो उसको सज़ा देने के लिए जनता आगे आए. सीएम ने सभी बिजली ट्रांसफॉर्मरों पर बोर्ड लगाने की बात कही, जिसपर उत्पाद विभाग और पुलिस अधिकारियों के नंबर लिखे रहेंगे. उन्होंने महिलाओं से शराब निर्माण रोकने में मदद करने की अपील की. बाल विवाह से मुक्ति पाने के लिए भी उन्होंने जनता से अपील की.
सीएम ने कहा कि महिलाओं की मांग पर प्रदेश में शराबबंदी लागू किया गया. शराबबंदी सख्ती के साथ लागू रहेगा. इसमें गड़बड़ी करने वाले बख्शे नहीं जाएंगे. उन्होंने हरिनगर चीनी मिल की 4570 एकड़ जमीन गरीबों को देने के बारे में कहा कि इस पर विचार चल रहा है. मामला हाईकोर्ट में लंबित है. कोर्ट का फैसला आने के बाद निर्णय लिया जाएगा।

Post A Comment: