गाॅव, गरीब व किसान सरकार की शीर्ष प्राथमिकता: मुकुट बिहारी वर्मा
बाढ़ व कटान पीड़ितों को बाॅटे गये कम्बल
शुभम शंकर मिश्रा की रिपोर्ट :
बहराइच। तहसील कैसरगंज अन्तर्गत जुमेरपुर, नासिरगंज, रेतीहाता, आदमपुर, खासेपुर, बहरामपुर व मोहम्मदपुर खुर्द आदि बाढ़ एवं कटान प्रभावित ग्रामों के असहाय, निर्धन व निराश्रित लोगों को पंचायत सचिवालय आदमपुर में प्रदेश के सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा व जिलाधिकारी अजय दीप सिंह द्वारा कम्बल व चप्पल, बच्चों को स्वेटर, गर्म टोपी, स्कार्फ इत्यादि का वितरण किया गया।
इस अवसर पर सहकारिता मंत्री ने कहा कि गाॅव, गरीब व किसान सरकार की शीर्ष प्राथमिकता है। सरकार चाहती है कि समाज के अन्तिम पायदान पर खड़ा व्यक्ति भी विकास की मुख्यधारा में शामिल हो। उन्होंने कहा कि निर्धन, असहाय, निराश्रित व कमज़ोर लोगों को त्वरित राहत पहुॅचाये जाने के उद्देश्य से यह कार्यक्रम आयोजित किया गया है ताकि कड़ाके की ठन्ड में गरीब और निर्धन लोगों को राहत पहुॅचे। उन्होंने इस बात पर प्रसन्नता व्यक्त की कि इस कार्य के लिए जिला प्रशासन पूरी संजीदगी के साथ अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन कर रहा है। श्री वर्मा ने समाज के सक्षम लोगों का भी आहवान्ह किया कि वे भी आगे आयें और लोगों की मदद को हाथ बढ़ायें।
कार्यक्रम के दौरान लगभग 277 कम्बल व 263 बच्चों के स्वेटर का वितरण किया गया। इसके अलावा बच्चों को टोपी, स्कार्फ, चप्पल व बिस्किट का भी वितरण किया गया। इस अवसर पर उप जिलाधिकारी कैसरगंज पंकज कुमार, तहसीलदार कंचन राम सहित तहसील प्रशासन कैसरगंज के अन्य अधिकारी कर्मचारी, सौरभ वर्मा, कौशलेन्द्र विक्रम सिंह, नीरज श्रीवास्तव, प्रभात सिंह, दुर्गेश गुप्ता, उमा प्रताप सिंह, मनोहर लाल वर्मा, अमित वर्मा, रूपेश सिंह सहित अन्य गणमान्यजन मौजूद रहे।

Post A Comment: