बच्ची से दुष्कर्म की कोशिस


कुलदीप वर्मा की रिपोर्ट :

देवी मंदिर में  शाम को छह साल की एक बच्ची से दुष्कर्म करने का प्रयास किया गया 35 वर्षीय व्यक्ति उसका मुंह बंद कर शौचालय में ले गया, लेकिन पीड़ित बच्ची की चिल्लाने  की आवाज सुनकर बच्चो  ने शोर मचाया शोर मचाने पर लोगों ने आरोपी को दबोच लिया और उसकी पिटाई कर पुलिस के हवाले कर दिया। जिसके खिलाफ पोस्को एक्ट की धारा में मामला दर्ज कर न्यायलय में पेश कर दिया।

 यह घटना देर शाम की है देवी मंदिर में छह साल की बच्ची अपने परिजनों के साथ घूमने आइ थी बच्ची के परिजन मंदिर देखने में व्यस्त हो गए इसी दौरान जैसे ही बच्ची मंदिर में लगे झूलो की तरफ गई तभी वहसी दरिंदे ने बच्ची का मुँह बंद कर झूलों के सामने बने शौचालय में लेगया और दुष्कर्म करने की कोशिस की।  बच्ची के चिल्लाने पर शौचालय के ऊपर रह रहे रसोइये के बच्चो ने शोर सुना  और अपने पिता को बुलाने दौड़े इतने में लोगो ने आरोपी को पकड़ बच्ची को आरोपी से छुड़वाया। मंदिर के प्रबंधक की तरफ से पुलिस को बुलाकर आरोपी को पुलिस के हवाले किया। पुलिस ने पोस्को एक्ट की धारा के तहत मुकदमा दर्ज कर आरोपी को कोर्ट में पेश किया पुलिस का कहना है भीड़ होने के कारण बच्ची के परिजन उस समय वहां से चले गए।
 बच्चियों के साथ इस तरह की घटनाएं आम होने लगी हैं हवस के भूखे भेड़िये आपको कहीं भी किसी भी हालत मे मिल जाएंगे इन्हे भीड़ में पहचानना मुश्किल हे केवल सावधानी ही इनका इलाज है। पानीपत में पिछले दिनों में इस तरह की कई वारदात सामने आई हैं पिछले माह स्कूलों में हुई दो वारदातों के कारण मिलेनियम स्कुल व् आर्या गर्ल्स पब्लिक स्कुल में हुई बच्चियों से छेड़छाड़ की वजह से माता पिता स्कूलों में भी बच्चियों को सुरक्षित नहीं मान रहे है और मंदिर की ताजा घटना ने मंदिरो के सुरक्षित माहौल पर प्रश्नचिन्ह लगा दिया हे इससे बचने के लिए समाज में जागरूकता लानी जरूरी हैं जहाँ भी जाएँ बच्चो को अपनी नजरो के सामने रखे और असमाजिक तत्वों पर नजर रखते हुए पुलिस का सहयोग करें। 

Post A Comment: