गोरखपुर ब्यूरों।शासन के निर्देश पर मुख्य कार्यपालक अधिकारी हर्षिता माथुर ने आदेशित किया है कि गीडा उद्यमियों की समस्याओं के लिए प्रत्येक माह के शनिवार को गीडा कार्यालय में उद्यमियों के साथ बैठक की जायेगी। बैठक की अध्यक्षता प्रबन्धक (अनुरक्षण) गीडा करेगें। बैठक में चेम्बर आफ इण्डस्ट्रीज के सभी पदाधिकारी व सदस्य उपस्थित रहेगें। उक्त बात की सूचना प्रेस विज्ञाप्ति के माध्यम से प्रबन्धक (सम्पत्ति)/ प्रभारी जन सम्पर्क अधिकारी अनिल कुमार सिहं ने दी।उन्होने बताया कि चेम्बर आफ इण्डस्ट्रीज के पदाधिकारी प्रत्येक माह के द्वितीय शनिवार को अपनी समस्या से सम्बन्धित शिकायत या सुक्षाव लिखित रूप से दे सकते है।
45वें श्रम सम्मेलन के सिफारिशों को लागू करने के लिये आगनबाडी कार्यकर्त्रियों ने भरी हुंकार।
गोरखपुर ब्यूरों।महिला आंगनबाणी कर्मचारी संघ के बैनर तले जिलाध्यक्ष निर्मला शर्मा की अगुवाई मे आँगनबाणी कार्यकर्त्रियों और सहयोगिकाओं ने रानी लक्ष्मीबाई पार्क मे एक दिवसीय धरना दिया। जिला महामंत्री गीता सिंघ ने आँगनबाणी कर्मियों को संबोधित करते हुए कहा कि 45वे श्रम सम्मेलन के सिफरिशो के अनुसार योजना कर्मियों को न्यूनतम वेतन18000रुपया प्रतिमाह देने, वर्ष2017-18 के वजट बढाने इन योजनाओं के निजीकरण पर रोक लगाने आदि माँगे शामिल करने की माँग की गई।इस सारी चीजों को लागू करने के लिए अगर सरकार बजट नही बढाती है तो हम उग्र आंदोलन करने पर मजबूर होंगे।गीता सिंघ ने कहा कि सरकार सन्विदा कर्मियों के साथ बन्धुआ मजदूरों की तरह बर्ताव कर रही है।
इस हड़ताल का आह्वान केंद्रीय श्रम संगठनो ने संयुक्त रूप से किया था।
हड़ताल मे सुशीला शर्मा,अमिता उपाध्याय गीता देवी, मनोरमा पाँडेय,अर्चना ,पुष्पा त्रिपाठी,किरन, पुष्पा आदि के साथ दर्जनों कार्यकत्री उपस्थित थी।

Post A Comment: