सुलतानपुर 
, जिलाधिकारी हरेन्द्र वीर सिंह ने कहा कि सम्पूर्ण समाधान दिवस वर्तमान शासन की सर्वोच्च प्राथमिकता का कार्यक्रम है। उन्होंने सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि सम्पूर्ण समाधान दिवस को पूरी गम्भीरता से लेते हुये प्राप्त शिकायतों का एक सप्ताह के अन्दर गुणवत्तापूर्ण निस्तारण सुनिश्चित करें। उन्होंने सम्पूर्ण समाधान दिवस में शिकायतें लम्बित पाये जाने पर 08 विभागों के अधिकारियों को चेतावनी देते हुये दो दिवस के अन्दर गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के निर्देश दिये। जिलाधिकारी आज तहसील कादीपुर में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में शिकायतें सुन रहे थे। 
जिलाधिकारी ने शिकायतों के निस्तारण की समीक्षा में पाया कि 08 विभागों विद्युत, पी.डब्ल्यू.डी., मत्स्य, एम.आई.कादीपुर, प्रोबेशन, बी.डी.ओ. करौंदीकला, पी.एम.जे.एस.वाई. के शिकायतें निस्तारण हेतु लम्बित है। उन्होंने सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को कड़ी चेतावनी देते हुये शिकायतों का दो दिन के अन्दर गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने इस अवसर पर तहसील कादीपुर के कल्याणपुर में ग्राम समाज की भूमि पर अवैध कब्जे की शिकायत को गम्भीरता से लेते हुये सम्बन्धित के विरूद्ध एफ.आई.आर. दर्ज कराने के निर्देश दिये। 
इस अवसर पर कुल 278 शिकायतें प्राप्त हुई, जिनमें से मौके पर 15 का निस्तारण किया गया। जिलाधिकारी ने शेष शिकायतों को सम्बन्धित अधिकारियों को हस्तगत कराते हुये एक सप्ताह के अन्दर गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने इस अवसर पर आई.जी.आर.एस. पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों के निस्तारण की समीक्षा की तथा डिफाल्टर श्रेणी की शिकायतों को तत्काल निस्तारण के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि आई.जी.आर.एस. पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों/सन्दर्भों को पूरी गम्भीरता से लेकर निस्तारण किया जाय, ताकि शासन से वापस न आयें।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक अमित वर्मा ने पुलिस तथा मुख्य विकास अधिकारी राधेश्याम ने विकास से सम्बन्धित शिकायतों को सुना। इस अवसर पर उपजिलाधिकारी प्रिया सिंह ने भी शिकायतों को सुना। 
सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर सी.एम.ओ. डाॅ.सी.वी.एन. त्रिपाठी, जिला विकास अधिकारी डाॅ.डी.आर. विश्वकर्मा, पी.डी. एस.के. द्विवेदी, जिला सूचना अधिकारी आर.बी.सिंह, डी.सी.एन.आर.एल.एम. बी.बी.सिंह, डी.सी.मनरेगा विनय कुमार श्रीवास्तव, तहसीलदार रामचन्द्र सरोज व सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे। 

Post A Comment: