सोनभद्र दुध्दी उपजिलाधिकारी के अभद्र भाषा पर अधिवक्ताओ मे आक्रोस
ब्यूरो सुभाष पाण्डेय
सोनभद्र दुद्धी / कल शुक्रवार को अधिवक्ताओं ने उपजिलाधिकारी द्वारा किए गए अभद्र टिप्पणी को लेकर मोर्चा खोल दिया तथा न्यायिक कार्य से विरत रहकर परिसर से तहसील मुख्यालय तक जुलूस निकाला जिसमें सैकड़ों की संख्या में अधिवक्ता मौजूद रहे तथा रीवा रांची मार्ग पर जाम लगाते हुए  उपजिलाधिकारी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इसके उपरांत तहसील परिसर में पहुंचकर उप जिलाधिकारी कार्यालय के समक्ष उपजिलाधिकारी वापस जाओ के नारे लगाए।
जुलूस न्यायालय परिसर पहुच कर दुद्धी बार एसोसिएशन व सिविल बार एसोसिएशन की एक संयुक्त बैठक बार सभागार में दोपहर करीब 12 बजे दिनेश अग्रहरि व पूर्व अध्यक्ष राजेन्द्र श्रीवास्तव के संयुक्त अध्यक्षता में आयोजित हुई।बैठक में उपजिलाधिकारी दुद्धी द्वारा अधिवक्ता से अभद्रता किये जाने का मामला छाया रहा।
बताते चले की उपजिलाधिकारी ने मुकदमे की सुनवाई के दौरान दुद्धी बार एसोसिएशन के अधिवक्ता विष्णु कुमार एडवोकेट के साथ अभद्रता करते हुए  अभद्र टिप्पणी की थी। जिस पर बैठक में उपस्थित समस्त अधिवक्ताओं ने एक सुर में उपजिलाधिकारी के इस कृत्य पर आक्रोश व्यक्त करते हुए निंदा प्रस्ताव पारित किया तथा ऐसे उपजिलाधिकारी को यहां से हटा कर कारवाई करने की मांग की तथा विरोध में नारे लगाएं तथा अधिवक्ता एकता एवं अधिवक्ताओं के मान सम्मान की सुरक्षा को बनाए रखने का संकल्प लिया।
औऱ कहा कि इस कृत्य को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।ऐसे अधिकारी पर कार्रवाई कराने हेतु अपनी आवाज बुलंद किया।इस समय प्रशिक्षु आईएएस अतुल वत्स दुद्धी उपजिलाधिकारी पद पर नियुक्त है। गुरुवार को मुकदमे की सुनवाई के दौरान एक अधिवक्ता से मुकदमे में आपत्ति लगाने के संबंध में कुछ नोक झोंक हो गई थी जिसपर पूरे अधिवक्ता उपजिलाधिकारी के खिलाफ लामबंद हो गए तथा किए गए अभद्रता पर कार्रवाई की मांग पर अड़ गये है 

Post A Comment: