विक्रमजीत कुमार 
हाजीपुर वैशाली

तेज रफ्तार कार के धक्के से बच्ची की मौत, एनएच जाम


हाजीपुर मुजफ्फरपुर एनएच-77 पर बिठौली गांव के निकट तेज गति से जा रही एक कार ने एक बच्ची को कुचल डाला जिससे उसकी मौत घटनास्थल पर ही हो गयी। मृतका दस वर्षीया रविता कुमारी बिठौली के देवनाथ सहनी की पुत्री थी। घटना के बाद कार भी गड्ढे में जाकर फंस गई। घटना की जानकारी मिलते ही बड़ी संख्या में लोग वहां जुट गए और कार सहित उसके चालक और उसपर सवार दो अन्य लोगों को अपने कब्जे में लेकर मारपीट शुरू कर दी। कार सवार लोगों के साथ मारपीट होते देख कुछ ग्रामीणों ने ही बीच-बचाव किया और चालक सहित तीनों लोगों को भीड़ के चंगुल सेउ निकालकर एक कमरे में बंद कर उनकी जान बचाई। इधर घटनास्थल पर जुटी भीड़ ने एनएच को जाम कर दिया जिससे वाहनों की आवाजाही रुक गई।

ग्रामीणों ने बताया कि भगवानपुर थाना क्षेत्र के बिठौली गांव के समीप मुजफ्फरपुर की ओर से आ रही मारुति सेलेरियो कार ने देवनाथी सहनी की पुत्री रविता कुमारी को सड़क पार करने के दौरान कुचल दिया जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई। कार बच्ची को कुचलते हुए सड़क के नीचे जाकर गड्ढे में फंस गई। घटना के बाद कार में सवार चालक सहित तीन लोगों को आक्रोशित ग्रामीणों ने पकड़ लिया तथा उनलोगों के साथ मारपीट शुरू कर दी। लेकिन कुछ ग्रामीणों ने तीनों की जान बचाते हुए एक कमरे में बन्द दिया। इधर आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क जाम करते हुए यातायात बाधित कर दिया।

घटना की सूचना मिलते ही भगवानपुर थानाध्यक्ष विक्रम आचार्या दल बल के साथ पहुंचे और आक्रोशित ग्रामीणों को समझा घंटों बाद सड़क से उन्हें हटाकर यातायात शुरू कराया। इधर ग्रामीणों द्वारा कमरे में बंद कर रखे कार के चालक सहित तीनों लोगों के साथ दुर्घटनाग्रस्त कार को भी भगवानपुर पुलिस अपने कब्जे में लेकर थाना ले गई तथा बच्ची के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल हाजीपुर भेज दिया।

इधर सड़क पर यातायात शुरू होते ही आक्रोशित ग्रामीणों ने पीड़ित परिवार को देने के लिए पुलिस के समक्ष ही सड़क पर आने-जाने वाली गाड़ियों को रोक-रोक कर पैसे की वसूली शुरू कर दी। घंटों चली वसूली के कारण एनएच पर गाड़ियों की लम्बी कतारें लगी रहीं।

Post A Comment: