समस्तीपुर से राकेश कुमार की रिपोर्ट :-
 पूसा (समस्तीपुर ) प्रखंड के राजकीय प्राथमिक विद्यालय बनकुरवा चंदौली के प्रांगण में किसान चौपाल का आयोजन
      '' चलो गाँव की ओर, कृषि मंत्री किसानों के द्वार '' कार्यक्रम के तहत प्राथमिक विद्यालय बनकुरवा चंदौली के प्रांगण में किसान चौपाल का आयोजन कृषि समन्वयक सुभाष कुमार की अध्यक्षता में किया गया!
         कृषि समन्वयक द्वारा सरकार की कृषि योजनाओं के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी गयी और डीजल सब्सिडी एवं सब्जी के किट पर अनुदान का फ़ॉर्म भरकर लाभ उठाने का आग्रह किसानों से किया!      किसानों ने कृषि से संबंधित समस्याओं को रखा, मौके पर ही कृषि समन्वयक ने ऑन स्पॉट समस्या का निबटारा कर दिया!
            किसान चौपाल कार्यक्रम में किसान सलाहकार रमेश कुमार राय, पंचायत समिति सदस्य दिनेश प्रसाद सिंह, पैक्स सदस्य रंजीत कुमार राय, ऊप मुखिया सुबोध कुमार महतो, किसान सीताराम सिंह, अरुण कुमार सिंह, ललित कुमार सिंह, मो. ताहिर, मो. मंजूर,मो. संगीता देवी, लालपरी देवी,रंजन देवी इत्यादि किसानों ने हिस्सा लिया!
 कबीर विचार मंच का 34 वां वर्ष गाँठ धूमधाम से मनाया गया
  पूसा (समस्तीपुर ) प्रखंड के बनकुरवा चंदौली ग्राम में सेवानिवृत्त शिक्षक सह महात्मा महावीर साहेब के दरवाजे पर कबीर विचार मंच का 34 वां वर्ष गाँठ महात्मा राम विलास साहेब की अध्यक्षता में खूब धूम धाम से मनाया गया, मंच का संचालन महात्मा किशुन साहेब ने की!
 वर्ष गाँठ के मौके पर महात्मा राम विलास साहेब ने कबीर जी के विचारों विस्तार पूर्वक को रखा और कबीर जी के रास्तों पर ऊपस्थित महात्मा को चलने का आग्रह किया और बच्चों को भी आध्यात्मिक शिक्षा दिलाने का आग्रह किया!
            वर्ष गाँठ में छोटे लाल साहेब,लालदेव साहेब, राम दयाल साहेब,अच्छे लाल साहेब, धन्नू साहेब के साथ साथ लगभग दो सौ साहेब ने हिस्सा लिया!

Post A Comment: