मानव श्रृंखला के लिए जिला स्तरीय कार्यशाला
दिलीप पाण्डेय की रिपोर्ट
शिवहर - 21 जनवरी 2018 को बाल विवाह एवं दहेज उन्मूलन अभियान के  पक्ष में बिहार सरकार के निर्देश पर जिला प्रशासन की ओर से 125 किलोमीटर तक दो मेन रूट तथा तीन सब रूट पर मानव श्रृंखला का आयोजन किया जाएगा ।
एक बार फिर मानव श्रृंखला आयोजन किया जाएगा जिसमें जिला प्रशासन की तरफ से सभी जनप्रतिनिधियों को आमंत्रित करते हुए आग्रह  किया गया है।
जिला पदाधिकारी राजकुमार ने सभी पार्टी के जिला अध्यक्षों ,प्रखंड प्रमुख, मुखिया,  जिला प्रशासन के सभी पदाधिकारियों को ,एवं पुलिस पदाधिकारियों को बताया है कि सभी लोगों का सहयोग लिया जाएगा और मानव श्रृंखला को यादगार बनाया जाएगा।
मानव श्रृंखला के लिए सभी विद्यालय के बच्चों, शिक्षको, कॉलेज के छात्र-छात्राओं एवं सभी वर्गों के लोगों को बाल विवाह एवं दहेज की रोकथाम को लेकर सड़क पर उतारने को लेकर सभी लोगों को जागरुक करना होगा तभी हम मिशन पूरा होगा।
पुलिस अधीक्षक प्रकाशनाथ मिश्रा ने बाल विवाह एवं दहेज उन्मूलन को रोकथाम के लिए तथा जागरूक करने को लेकर पुलिस पदाधिकारियों को विशेष रुप से सजग रहने को कहा है तथा मानव श्रृंखला के दौरान विधि व्यवस्था की कमान संबंधित थाना प्रभारियों को कई आवश्यक दिशा निर्देश दिया है।
बैठक में जिला प्रशासन द्वारा मानव श्रृंखला के आयोजन के दौरान विभिन्न प्रकार के आयोजित होने वाली प्रचारात्मक गतिविधियों, कार्यक्रमो, रैली एवं  मानव श्रृंखला के दिन की फोटोग्राफी वीडियोग्राफी एवं समाचार पत्रो में प्रकाशित समाचारों संकलन जिला स्तरीय दास्तवेज निर्मान आदि की जिम्मेवारी संबंधित अधिकारियों को दिया गया
मानव श्रृंखला के लिए टोला सेवक, आशा, प्रेरको, एएनएम, जीविका ,लोक शिक्षा केंद्र के नवसाक्षर महिलाओं ,वार्ड सदस्य एवं ग्रामीण महिला पुरुष को रूट लाइन पर ले जाने पहुंचाने की जिम्मेवारी संबंधित पदाधिकारियों को दिया गया।
कार्यक्रम में डीडीसी मो० वारीस खान, अनुमंडल पदाधिकारी मोहम्मद आफाक अहमद डीआरडीए के निदेशक एसडीपीओ प्रीतीश कुमार पंचायती राज के पदाधिकारी गिरजेश कुमार शिक्षा पदाधिकारी मोहम्मद मसलेउद्दीन, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी सहित संबंधित पदाधिकारी आदि मौजूद थे।

Post A Comment: