दिलीप कुमार पांडेय/शिवहर 

शिवहर - राष्ट्रीय युवा सप्ताह कार्यक्रम के तहत तरियानी प्रखंड के राजकीय मध्य विद्यालय माधोपुर छाता में शांति दिवस समारोह का आयोजन की गई।कार्यक्रम का उद्घाटन प्रधानाचार्य उमाशंकर राय,नेहरू युवा केन्द्र के कार्यक्रम पदाधिकारी ध्रुव कुमार सिंह, राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक राकेश चौधरी,शबीना प्रवीण,आदर्श युवा संघ के अध्यक्ष उद्रेश कुमार ने संयुक्त रूप से किया।
 अपने संबोधन में श्री राय ने कहा किसी भी समाज में परिवर्तन के लिए युवा को आगे आना जरूरी है।स्वामी विवेकानंद ने एक अवसर पाकर अमेरिका में जाकर भारत का सिर ऊंचा किया ।तो क्या हम सतत प्रयास करके अपने गांव का कितना विकाश कर सकते है कल्पना करें।
कार्यक्रम पदाधिकारी श्री सिंह ने कहा नेहरू युवा केंद्र के तहत जिले के विभिन्न क्लबो के माध्यम से विवेकानंद जयंती सप्ताह के कड़ी में आज शांति दिवस का कार्यक्रम हो रही है।आप सभी राज्य सरकार के राज्य व्यापी अभियान मानव शृंखला में बढ़ चढ़ के हिस्सा ले।सरकार के योजनाओं को जन जन तक पहुचाने का कार्य हमारा युवा करता रहा है।
संघ के अध्यक्ष उद्रेश कुमार ने कहा कि हमारा संगठन सामाजिक कार्यो में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेता है।चाहे स्वछता हो या सरकारी संपत्तियों की सुरक्षा हो।
मंच संचालन में करते हुए दीपक कुमार ने कहा कि युवाओं के लिए सबसे जरूरी है चरित्रवान होना।जो जितना चरित्रवान हो वह उतना ही उत्थान करेगा।प्रायः युवा पीढ़ी यहीं भटक जाता है और अपने जीवन का सृजनात्मक समय गवा लेता है।
मौके आदर्श युवा संघ के सदस्य आलोक रंजन,प्रितेश कुमार,नमनिक कुमार,ब्रज कुमार,शिवम कुमार,राजकुमार आदि सैकड़ों लोग उपस्थित थे।
Attachments area

Post A Comment: