शिवहर नेहरू युवा केन्द्र के तत्वधान में मनाई गई नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती

दिलीप कुमार पांडेय /शिवहर


शिवहर -  नेहरू युवा केंद्र शिवहर के तत्वधान में शिवहर प्रखंड के कुशहर गांव के पंचायत भवन में नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती मनाई गई।

कार्यक्रम का शुरुआत संयुक्त रुप से दीप प्रज्वलित करके किया गया । कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कुशहर इंटरमीडिएट के भूगोल शिक्षक जयशंकर प्रसाद  ने कार्यक्रम की अध्यक्षता एवं पूर्व प्रमुख गनेश राम ने किया । नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जीवनी पर प्रकाश छात्र एकता परिषद के संयोजक राकेश चौधरी ने कहा की नेता जी का जन्म 23 जनवरी 1897 को उड़ीसा के कटक के एक संपन्न बंगाली परिवार में हुआ था और वह हमेशा देश के लिए तन मन धन से समर्पित रहे। वही राकेश चौधरी ने नेताजी के जीवन में घटित एक कहानी पर प्रकाश डालते हुए कहा  की नेताजी दिल के बहुत कोमल थे किस प्रकार सिंगापुर में एक मजदूर महिला के द्वारा अपना चंदा देने पर उनकी आंखों से आंसू छलक पड़े । वही वे आत्मबल के बहुत मजबूत भी थे इसका प्रमाण किस तरह नेता जी ने देश के बाहर जाकर आजाद हिंद फौज का गठन किया और देश की आजादी में एक अहम योगदान दिया।
कार्यक्रम की समाप्ति गायक राजीव रंजन ने धन्यवाद ज्ञापन सौंपकर किया।

कार्यक्रम में उपस्थित NYV तरियानी राकेश कुमार,NYV शिवहर रत्नेश कुमार. ग्रामीण चिकित्सक भोला राम. जयशंकर प्रसाद बालेश्वर  हिमांशु  संजय प्रमोद  शेख अनवर गनेश राम इत्यादि लोग मौजूद थे

Post A Comment: