भोजपुर जिले आरा नगर थाना क्षेत्र के गोपाली चौक से बताया जा रहा है कि आरा में बम धमाका हुआ है. मिल रही जानकारी के मुताबिक इस घटना में कुल पांच संदिग्धों के शामिल होने की बात सामने आ रही है. जिसमें से दो को पुलिस ने अरेस्ट किया है. बताया जा रहा है कि आरा के शीश महल चौक स्थित हरखेन कुमार जैन धर्मशाला में बम विस्फोट हुआ है. घटना के बाद से पूरा इलाका दहल गया है. बताया जा रहा है कि बिल्डिंग की दूसरी मंजिल पर हुए बम विस्फोट से पूरा इलाका थर्रा गया. घटना स्थल पर लोगों की भीड़ लगी हुई है. भोजपुर एसपी अवकाश कुमार भी मौके पर पहुंच चुके हैं.
सूत्रों के मुताबिक बम धमाका इतना शक्तिशाली था कि उस रूम के दरवाजे और खिड़की चकनाचूर हो गए. साथ ही बगल के रूम की भी धज्जियां उड़ गई. बताया जा रहा है कि 5 की संख्या में रहे संदिग्ध मैनेजर के पास पहुंचे और एक कमरा लिया. जितेंद्र कुमार सिंह के नाम से कमरा बुक कराया गया. कमरा नंबर 110 में तीनों संदिग्ध ठहरे हुए थे कि अचानक से धमाके की आवाज आई. पूरा इलाका थर्रा गया. घटना की जानकारी मिलते ही नगर थाना अध्यक्ष जयप्रकाश सिंह तत्काल दल बल के साथ पहुंचे.
बताया जा रहा है कि एक संदिग्ध बम की चपेट में आ गया. बम की चपेट में आने से वो जख्मी हो गया. जबकि 4 अन्य खून के छींटे के लखपत भागने में सफल रहे. जिसके बाद मछुआटोली से एक और संदिग्ध को पकड़ लिया गया. सूत्रों के अनुसार बाकी के तीन गोला के रास्ते भागने में सफल रहे. सूत्रों का कहना है कि पुलिस की एक टीम भागे संदिग्धों के पीछे लगी हुई है. छापेमारी की जा रही है. बताया जा रहा है कि बम विस्फोट से उन्हीं का एक साथी गंभीर रुप से जख्मी है.
बम धमाके में जख्मी संदिग्ध को आरा सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. एसपी अवकाश कुमार उससे पूछताछ कर रहे हैं. शुरुआती पुछताछ में जानकारी मिली है कि जख्मी संदिग्ध का नाम मदन पासवान पिता मंगल पासवान है.
जो कि खुद को कोलकाता के तेलीपाड़ा का रहने वाला बता रहा है. घटनास्थल से एक आधार कार्ड भी मिला है, जो कि जितेंद्र कुमार के नाम से है. शुरुआती जानकारी के मुताबिक यह घटना बम बांधने के दौरान हुई है.

Post A Comment: