थाना समाधान दिवस पर जिलाधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक द्वारा थाना धम्मौर तथा कोतवाली नगर का निरीक्षण
सुलतानपुर से अरुण साहू 
, जिलाधिकारी संगीता सिंह तथा पुलिस अधीक्षक अमित वर्मा ने  थाना समाधान दिवस के अवसर पर आज थाना धम्मौर तथा थाना कोतवाली नगर का निरीक्षण किया तथा जनसमस्याओं को सुना एवं सम्बन्धित को त्वरित निस्तारण के निर्देश दिए।
जिलाधिकारी ने थाना धम्मौर के निरीक्षण के दौरान थाना समाधान से सम्बन्धित रजिस्टर का अवलोकन किया । जिसमें पाया गया कि अप्रैल से अब तक कुल 110 शिकायतें प्राप्त हुई थीं, जिनमें से सभी का निस्तारण किया जा चुका है। उन्होंने सम्बन्धित को निर्देशित किया कि थाना समाधान दिवस पर प्राप्त शिकायतों का गुणवत्तपूर्ण निस्तारण जाय तथा मौके पर राजस्व व पुलिस की संयुक्त टीमें भेजी जाय। इस अवसर पर उन्होंने जनसमस्याओं को भी सुना तथा थानाध्यक्ष को मौके का निरीक्षण कर निस्तारण के निर्देश दिए। निरीक्षण के समय तक 09 शिकायतें प्राप्त हुई थी। थाना धम्मौर अन्तर्गत श्रावस्ती माॅडल पर अब तक चिन्हित 31 गांवो में संयुक्त टीमें भेजकर भूमि विवाद के प्रकरणों का निस्तारण कराया गया। 
थाना कोतवाली नगर के निरीक्षण के दौरान समीक्षा में पाया गया कि अप्रैल से अब तक  123 शिकायतें प्राप्त हुई थीं, जिनका शतप्रतिशत निस्तारण कर दिया गया है। आज निरीक्षण के समय तक 07 शिकायतें प्राप्त हुई, जिन पर सुनवाई के बाद निस्तारण के निर्देश दिए गये। इस अवसर पर नगर में अतिक्रमण हटाओ अभियान के अन्तर्गत जो अतिक्रमण हटाये गये थे, उन पर पुनः अतिक्रमण होने की शिकायतें प्राप्त हुई। इस सम्बन्ध में मौके पर उपस्थित उपजिलाधिकारी सदर को उन्होंने निर्देशित किया कि होली के पश्चात् पुनः अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाकर अतिक्रमण हटाया जाय। 
जिलाधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक  ने इस मौके पर त्योहार रजिस्टर का भी अवलोकन किया तथा होली के पूर्व पीस कमेटी की बैठकें कराने एवं होली त्योहार पर शांति व्यवस्था बनाये रखने हेतु निरोधात्मक कार्यवाही के निर्देश दिए। 
निरीक्षण के समय उपजिलाधिकारी सदर प्रमोद पाण्डेय , जिला सूचना अधिकारी आर.बी.सिंह व सम्बन्धित थानाध्यक्ष उपस्थित थे।

Post A Comment: