जनपद स्तरीय टास्क फोर्स के अधिकारी विद्यालयों का नियमित निरीक्षण करें-डी.एम.
सुलतानपुर से अरुण साहू 
 जिलाधिकारी संगीता सिंह ने जिला स्तरीय टास्कफोर्स के सभी अधिकारियों को निर्देशित करते हुये कहा कि सभी टास्कफोर्स के अधिकारियों को प्रतिमाह 05-05 विद्यालयों का निरीक्षण किया जाना है। सभी अधिकारी पांच-पांच प्राथमिक विद्यालयों का प्रतिमाह निरीक्षण कर निरीक्षण आख्या जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी उपलब्ध करायें, जिससे पायी गयी कमियों का निस्तारण कराया जा सके। जिलाधिकारी कल सायं कलेक्ट्रेट में जनपद स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक को सम्बोधित कर रही थी। 
जिलाधिकारी ने बैठक में कनवर्जन कास्ट की धनराशि की उपलब्धता , फल मद की धनराशि की उपलब्धता , खाद्यान्न की उपलब्धता , रसोईयों के मानदेय के भुगतान की स्थिति, भारतीय खाद्य निगम को खाद्यान्न की लागत के भुगतान , परिवहन लागत के भुगतान , पके-पकाये भोजन के सेम्पुल के सम्बन्ध में समीक्षा की। उन्होंने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया जिन मदों में धनराशि की उपलब्धता नहीं है, बेसिक शिक्षा विभाग के उच्चाधिकारियों को उनकी ओर से पत्र भिजवायें तथा धनराशि का आवंटन कराना सुनिश्चित करें। 
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी राधेश्याम तथा टास्कफोर्स के सभी अधिकारी उपस्थित थे। बैठक का संचालन जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कौस्तुभ कुमार सिंह ने किया। 

Post A Comment: