सुलतानपुर 
जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी संगीता सिंह ने राज्य निर्वाचन आयोग के आदेश के क्रम में सुलतानपुर जिले की मोतिगरपुर क्षेत्र पंचायत के लिए प्रमुख पद के उपनिर्वाचन हेतु निर्वाचन सूचना जारी कर दी है। उन्होंने बताया कि नामांकन 07 मार्च को पूर्वान्ह 11.00 बजे से अपरान्ह 03.00 बजे तक , नामांकन पत्रों की जांच 07 मार्च को अपरान्ह 03.00 बजे से कार्य की समाप्ति तक, उम्मीदवारी वापस लेने का समय 08 मार्च को पूर्वान्ह 11.00 बजे से अपरान्ह 03.00 बजे तक है। उन्होंने बताया कि मतदान 09 मार्च को पूर्वान्ह 11.00 बजे से अपरान्ह 03.00 बजे तक तथा मतगणना 09 मार्च को अपरान्ह 03.00 बजे से कार्य की समाप्ति तक होगी। जिलाधिकारी ने यह जानकारी आज कलेक्ट्रेट में आयोजित बैठक में दी। 
जिलाधिकारी ने बताया कि क्षेत्र पंचायत मोतिगरपुर के रिक्त पद के उपनिर्वाचन हेतु वे स्वयं निर्वाचन अधिकारी हैं। सहायक निर्वाचन अधिकारी के रूप में रविकांत रजक, अधिशाषी अभियन्ता निर्माण खण्ड 03 लोक निर्माण विभाग सुलतानपुर को बनाया गया है। उन्होंने बताया कि नामांकन पत्रों की बिक्री विकास खण्ड मुख्यालय पर की जायेगी। नाम निर्देशन पत्र का मूल्य 800 रूपये तथा आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवार हेतु 400 रूपये निर्धारित है। जमानत धनराशि 5 हजार रूपये निर्धारित है तथा आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को 2500 रूपये जमा करना होगा। उन्होंने बताया कि प्रमुख क्षेत्र पंचायत का निर्वाचन क्षेत्र पंचायत के निर्वाचित सदस्यों द्वारा किया जायेगा। नाम निर्देशन पत्रों पर उम्मीदवार, अनुमोदक तथा प्रस्तावक को अपना स्वप्रमाणित फोटो लगाना होगा तथा अपने हस्ताक्षर भी करने होंगे। उन्होंने बताया कि प्रस्तावक तथा अनुमोदक भी निर्वाचित क्षेत्र पंचायत सदस्य ही होंगे। उन्होंने बताया कि नाम निर्देशन पत्र आज ही से (27.02.2018) से 07 मार्च 2018 को पूर्वान्ह 11.00 बजे से अपरान्ह 03.00 बजे के मध्य ब्लाक मुख्यालय से प्राप्त किये जायेंगे। 
बैठक का संचालन अपर जिलाधिकारी (प्रशासन)/उपजिला निर्वाचन अधिकारी बी.डी.सिंह ने किया। बैठक में अपर जिलाधिकारी वि.रा. अमरनाथ राय, अपर पुलिस अधीक्षक सूर्यकांत त्रिपाठी, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रणय सिंह, उपजिलाधिकारी सदर प्रमोद पाण्डेय, उपजिलाधिकारी कादीपुर प्रिया सिंह, जिला सूचना अधिकारी आर.बी.सिंह, अधिशाषी अभियन्ता/सहायक निर्वाचन अधिकारी रविकांत रजक व सम्बन्धित उपस्थित थे। 


Post A Comment: