कांग्रेस के बाद सपा ने किया उपचुनाव में प्रत्याशी का ऐलान
   विनय कुमार मिश्र
गोरखपुर।2019 के पहले गोरखपुर और फूलपुर सीट पर होने वाले उपचुनाव में सभी पार्टियों की परीक्षा होने वाली है। यही कारण है कि उपचुनाव की घोषणा होने के बाद भी अब तक कांग्रेस के अलावा किसी बड़े दल अपना प्रत्याशी नहीं घोषित किया है। आज समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव सपा कार्यालय पर प्रेस कांफ्रेंस कर रहे थे। इस दौरान अखिलेश यादव ने फूलपुर और गोरखपुर लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए सपा प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर दिया है।
अखिलेश ने की प्रेस कांफ्रेंस :
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव आज सपा कार्यालय पर प्रेस कांफ्रेंस कर रहे थे। इस दौरान मंच पर अखिलेश के साथ पीस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. अयूब के साथ ही निषाद पार्टी अध्यक्ष डा.संजय निषाद भी मौजूद थे। इस दौरान दोनों ही नेताओं ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के चुने गये प्रत्याशी को अपना समर्थन देने का ऐलान किया। कांग्रेस के बाद सपा ने अब जाकर अपने प्रत्याशियों का ऐलान किया है। अब सिर्फ भाजपा के प्रत्याशी के नामों का ऐलान होना बाकी रह गया है।
ये होंगे सपा प्रत्याशी

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की प्रेस वार्ता आज लखनऊ में आयोजित की गयी थी। इस दौरान गोरखपुर सीट पर होने वाले उपचुनाव पर अखिलेश यादव ने इंजीनियर प्रवीण कुमार निषाद को उप चुनाव का प्रत्याशी घोषित किया है। ये सपा के निशान पर उप चुनाव लड़ेंगे। प्रवीण निषाद ,निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद के बेटे है।

Post A Comment: