क्रिकेट टूर्नामेंट के चौदहवे संस्करण का फाइनल मुकाबला मंधना बनी विजेता
निशांत शुक्ला की रिपोर्ट :

चौबेपुर के दिलीप नगर गांव में विगत 13 वर्षों की तरह इस बार भी 1 जनवरी से क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन बजरंग क्रिकेट ग्राउंड दिलीप नगर में किया गया। जिसके अंतर्गत आज फाइनल मुकाबला मंधना और क्षेत्रीय टीम घिन्नीपुरवा के बीच खेला गया । घिन्नीपुरवा के कप्तान अंकित ने टॉस जीतकर पहलेे क्षेत्ररक्षण का निर्णय लिया, शुरुआत में उनका निर्णय सही साबित हो रहा था जब मंधना की टीम ने 10 ओवरों में मात्र 57 रन ही बनाए थे। लेकिन इसके बाद क्रीज पर उतरे सोनू सिक्सर और सलमान ने छक्कों और चौकों की झड़ी लगा दी नतीजतन मंधना की टीम का फाइनल स्कोर निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट पर 235 रन पहुंच गया।
आखिरी यानी 20 वें ओवर में मंधना की टीम ने 29 रन जोड़े। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी घिन्नी पुरवा की टीम मात्र 104 रन बनाकर ऑल आउट हो गई मंधना की तरफ से नवनीत ने चार सलमान ने 3 विकेट लिए। विजेता टीम को अकबरपुर की समाज सेविका एवं मुख्य अतिथि श्रीमती कंचन मिश्रा ने ट्रॉफी और LED TV देकर सम्मानित किया ।
उन्होंने कहा खेल हमें स्वस्थ तो रखते ही हैं साथ ही सम्मान भी दिलाते हैं और खेल को हमेशा खेल भावना के साथ खेलना चाहिए।
 इसी मौके पर नेहरू युवा केंद्र के समन्वयक विनय त्रिपाठी जी ने उप विजेता टीम गिन्नी पुरवा के खिलाड़ियों को कैप वितरित करके उनका उत्साहवर्धन किया और कहा कि हार और जीत खेल के दो पहलू हैं और हार हमे यह बताती हैं कि जीत का प्रयास ठीक ढंग से नहीं किया गया। ग्राम प्रधान दिलीप नगर अनुराग जी ने सभी अतिथियों को सम्मानित किया ।

इस फाइनल मुकाबले का आंखों देखा प्रसारण वक्त की आवाज 91.2 FM के माध्यम से किया गया जिसे कानपुर नगर और कानपुर देहात के 300 गांव में सुना गया । लोग अपने-अपने रेडियो सेट के साथ गांव में मैच का लुफ्त उठाते नजर आए। मैच के दौरान बृजेश पवन जय सचिन, वक्त की आवाज से सुमित और हरी आदि मौजूद रहे।

Post A Comment: