आगामी होली पर्व को सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनायें - डी.एम.
अरुण साहू की रिपोर्ट :
जिलाधिकारी की अध्यक्षता में पीस कमेटी की बैठक सम्पन्न। 
सभी आवश्यक व्यवस्थाएं समय से सुनिश्चित कराने के निर्देश। 
रंग खेलने का समय दोपहर 12.00 बजे तक निर्धारित। 
जिलाधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक द्वारा जनपदवासियों को होली पर्व की अग्रिम शुभकामनाएं। 
सुलतानपुर 
 जिलाधिकारी संगीता सिंह ने सभी का आवाहन करते हुय कहा कि जनपद में गंगा -जमुनी तहजीब को कायम रखते हुए गत वर्षों की भांति इस वर्ष भी होली पर्व को सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनायें। उन्होंने पीस कमेटी के सदस्यों व प्रबुद्धजनों के सुझाव को दृष्टिगत रखते हुये सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी आज आगामी होली पर्व के दृष्टिगत कोतवाली नगर में आयोजित पीस कमेटी की बैठक को सम्बोधित कर रही थी। 
जिलाधिकारी ने कहा कि इस बार जुमा और होली एक दिन पड़ रही है और यह बहुत ही खुशी की बात है। सभी हिन्दू व मुसलमान भाई गत वर्षों की भांति आगामी होली को सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनायें। जिलाधिकारी ने नागरिकों से कहा है कि वे होली के पर्व को सौहार्दपूर्ण ढ़ंग से मनायें। कोई भी व्यक्ति, वर्ग, समुदाय कोई ऐसा कार्य न करे, जिससे किसी की धार्मिक भावना को आघात लगे। असामाजिक तत्वों पर कड़ी निगाह रखी जायेगी। होली के पर्व पर सुरक्षा के दृष्टिगत मजिस्ट्रेटों तथा पुलिस अधिकारियों को शांति व्यवस्था हेतु जिम्मेदारी दी गयी है। सभी उपजिलाधिकारी एवं क्षेत्राधिकारी अपने - अपने क्षेत्र का निरन्तर भ्रमण कर होली के पर्व को शांतिपूर्ण ढ़ंग से सम्पन्न करायेंगे। उन्होंने बताया कि होली में रंग खेलने का समय दोपहर 12.00 बजे निर्धारित किया गया है।  जिलाधिकारी ने  इस अवसर पर उपस्थित समाजसेवी संगठनों व पीस कमेटी के पदाधिकारियों व प्रबुद्धजनों के सुझावों/समस्याओं का निराकरण कराने का आवश्वासन दिया। उन्होंने पुलिस अधीक्षक से होली पर्व पर आवश्यक पुलिस बल तैनात किये जाने की अपेक्षा की। 
जिलाधिकारी ने ई.ओ. नगर पालिका परिषद को पानी के टैंकर लगवाने का स्थल का चिन्हांकन करने व समुचित साफ सफाई व्यवस्था सुनिश्चित कराने तथा विद्युत विभाग के अभियन्ताआ को विद्युत के ढ़ीले तारों को समयावधि में ठीक कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मा. सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार डी.जे प्रतिबन्धित रहेगा। 
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक अमित वर्मा ने बताया कि होली पर्व को सकुशल व शांतिपूर्ण सम्पन्न कराने हेतु सभी थानों को सेक्टर में बांटा गया है। सभी थानाध्यक्ष अपने से क्षेत्रों का निरन्तर भ्रमण कर पर्व को सौहार्दपूर्ण वातावरण में सम्पन्न करायें। उन्होंने कहा कि आसामाजिक तत्वों पर कड़ी निगाह रखी जा रही है। उन्होंने सभी का आवाहन किया कि वे गत वर्षों की भांति इस पर्व को शांतिपूर्ण ढंग से मनायें। 
बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन बी.डी.सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक सूर्यकांत त्रिपाठी ने भी सम्बोधित किया तथा सभी से होली पर्व को शांतिपूर्ण ढंग से मनाने का आवाहन किया। 
  बैठक में उपजिलाधिकारी सदर प्रमोद प्रमोद, क्षेत्राधिकारी नगर श्यामदेव, ई.ओ. नगर पालिका परिषद दुर्गेश्वर त्रिपाठी, दुर्गा पूजा समिति के संरक्षक राधेरमण मिश्र वैद्य, शैलेन्द्र शुक्ला, मौलाना कसीम, अपराध निरोधक समिति के अमर बहादुर सिंह व सम्बन्धित उपस्थित थे। बैठक का संचालन डाॅ. नैय्यर रजा जैदी ने किया। धन्याबाद ज्ञापन उपजिलाधिकारी सदर प्रमोद पाण्डेय ने किया। 
जिलाधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक ने जनपदवासियों को होली पर्व की अग्रिम शुभाकामनाएं दी।  

Post A Comment: