सूरज कुमार (उन्नाव ब्यूरो) की रिपोर्ट
विकास के नाम पर जनता के साथ हुआ धोखा
उन्नाव:
जनपद उन्नाव के ब्लॉक सिकन्दरपुर कर्ण के गांव सिरसी में विकास का पहिया मानो थम से गया हो। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार लगभग 2 वर्ष पूर्व एक तालाब का निर्माण कार्य शुरू किया गया था। लेकिन अभी तक काम पूरा न हो सका।सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक तालाब में न ही तो पानी आने का कोई सुद्ध साधन उपलब्ध है।और न ही तालाब में पानी आने का।
तालाब की समस्या को लेकर ग्राम वासियों में रोष

बैदरा ग्राम सभा के गांव सिरसी में तालाब की समस्या को लेकर ग्रामवासियों में रोष व्याप्त है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ग्रामवासियों ने कई बार ग्राम सभा बैदरा के ग्राम प्रधान से शिकायत की लेकिन अभी तक कोई काम सफल नहीं हुआ।
सिर्फ कागजों पर पूरा हुआ निर्माण कार्य।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ग्राम सिरसी में बने तालाब का निर्माण कार्य सम्बधित ठेकेदार और अन्य अधिकारियों व नेताओं की महिमा से सिर्फ कागजों पर हुआ है। तालाब में  निर्माण कार्य सम्बधित लोगो ने सिर्फ आपनी ही जेब गर्म की ।
सरकार को लगाया चुना
सूत्रों के अनुसार ग्राम प्रधान व ठेकेदार ने तालाब निर्माण के नाम पर जनता और सरकार दोनों को चुना लगाया।आज उस तालाब की ऐसी स्थिति है कि जब हमारी टीम तालाब की सत्यता की जांच करने पहुंची तो वहां पर पता चला की वहां पर सिर्फ तालाब खुद पड़ा है । और अब तो वह  भी भर गया।

Post A Comment: