सपा प्रत्याशी पहुँचे मंदीर की शरण में,2014 के लोकसभा चुनाव में योगी आदित्यनाथ ने सपा की राजमती निषाद को रिकॉर्ड 312783 वोटों से किया था पराजित।
          विनय कुमार मिश्रगोरखपुर। शुक्रवार को जामा मस्जिद पर पहुंच कर अपनी जीत के लिए समर्थन मांगने और फिर बसपा द्वारा समर्थन का ऐलान कर देने के बाद मंगलवार को समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी प्रवीण निषाद, गुरु गोरक्षनाथ व गुरु मछंदरनाथ के आशीर्वाद से अपनी जीत पूरी तरह सुनिश्चित करने के लिये गोरखनाथ मंदिर पहुंचे। ऐसा पहली बार हुआ है जब भाजपा व मंदिर के प्रत्याशी के खिलाफ चुनाव लड़ रहा सपा का कोई प्रत्याशी चुनाव के पहले आशीर्वाद लेने मंदिर पहुंचा हो। अपने पूरे कुनबे के साथ गोरखनाथ मंदिर की शरण में पहुंचे सपा प्रत्याशी प्रवीण निषाद के साथ समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष प्रह्लाद यादव भी मौजूद रहे।
बताते चलें कि लोकसभा चुनाव 2014 में गोरखपुर सीट पर भाजपा कैंडिडेट योगी आदित्यनाथ ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी। ऐतिहासिक इसलिए क्योंकि योगी इस जीत के साथ सिर्फ 42 साल की उम्र में लगातार 5 बार एक ही सीट से चुने जाने वाले भारत के पहले सांसद बन गए थे। उनसे पहले मध्य प्रदेश बीजेपी के अशोक अर्गल 40 साल की उम्र में 5 बार लोकसभा के लिए चुने गए थे, लेकिन एक ही सीट से 5 बार चुने जाने वाले योगी इकलौते युवा सांसद हैं। योगी आदित्यनाथ ने सपा की राजमती निषाद को रिकॉर्ड 312783 वोटों से हार का स्वाद चखाया था। योगी की जीत ने गोरखपुर में मोदी लहर और गोरखनाथ मंदिर के प्रभाव की पुष्टि कर दी थी।
इस बार भले ही उपेंद्र शुक्ल भाजपा के प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ रहे हों और विपक्ष उनके खिलाफ एकजुट होने के बाद भी योगी पर सीधे हमलावर न हो लेकिन प्रदेश के मुखिया के तौर पर चुनाव अभियान की अगुवाई कर रहे योगी की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है।
राष्ट्रीय लोकदल  व पूर्वांचल सेना ने किया सपा प्रत्याशी के समर्थन का ऐलान
गोरखपुर। लोकसभा उपचुनाव के मद्देनजर मंगलवार को राष्ट्रीय लोकदल ने समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी प्रवीण निषाद को अपना समर्थन देने का ऐलान कर दिया। इस संबंध में लोक दल के जिला अध्यक्ष रमेश सिंह सैंथवार व पूर्वी जोन के अध्यक्ष गंगा सिंह सैंथवार ने प्रेस वार्ता के माध्यम से बताया कि लोकदल के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयंत चौधरी के दिशा निर्देश पर समाजवादी पार्टी को समर्थन देने का ऐलान किया गया है । उन्हें बताया कि वर्तमान समय में फर्जी नारो झूठे वादों से जनता को भ्रमित करके सत्ता हासिल करने का कुचक्र रचा जा रहा है । जनता के द्वारा दिए गए जनादेश का मजाक उड़ा कर पूरी तानाशाही से सत्ता छीन ली जा रही है । पूरी तरह से लोकतंत्र मुक्त भारत की स्थापना की जा रही है, ऐसे में सभी राजनैतिक दलों का फर्ज बनता है कि लोकतंत्र का गला घोटने वाली इन राष्ट्र विरोधी ताकतों के विरुद्ध एकजुट होकर देश को बर्बाद होने से बचाएं।इसी क्रम में पूर्वांचल सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष धीरेंद्र प्रताप ने प्रेस क्लब सभागार में आयोजित प्रेस वार्ता वार्ता में निषाद पार्टी व पीस पार्टी समर्थित सपा के उम्मीदवार प्रवीण निषाद को समर्थन देने का ऐलान कर दिया। पूर्वांचल सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष धीरेंद्र प्रताप ने कहा कि देश में लोकतंत्र और संविधान को बचाने के लिए बीजेपी की तानाशाही को समाप्त करना होगा और वर्तमान में ऐसी तानाशाही के खिलाफ गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा में हो रहे उपचुनाव में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों को बहुजन समाज पार्टी द्वारा समर्थन देने के साथ-साथ पूर्वांचल सेना भी अपना समर्थन व्यक्त करती है ताकि देश में व्याप्त निरंकुशता और तानाशाही सत्ता के खिलाफ एकता का ऐतिहासिक माहौल बने।

Post A Comment: