भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन एनएसयूआई दरभंगा के द्वारा छात्र इंकलाब आंदोलन का आयोजन

ब्रजेश कुमार :


भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन एनएसयूआई दरभंगा के द्वारा छात्र इंकलाब आंदोलन का आयोजन  यूनिवर्सिटी चौरंगी से शुरू होकर  कुलपति कार्यालय तक किया गया । जहां एक सभा का आयोजन किया गया। आंदोलन का नेतृत्व क एनएसयूआई के राष्ट्रीय सचिव एवं प्रदेश प्रभारी नावेद खान 
एवं प्रदेश अध्यक्ष शशि कुमार सिंह ने किया। वहीं सभा को संबोधित करते हुए एनएसयूआई के राष्ट्रीय सचिव एवं बिहार प्रभारी नावेद खान ने कहा कि NSUI इंकलाब के माध्यम से छात्रों के बीच मे छात्र अधिकार को लेकर जागरूक कर रही है , उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं से जयपुर में हो रहे राष्ट्रीय अधिवेशन में सम्मिलित होने के लिए आमंत्रित किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष चुन्नू सिंह ने कहा एनएसयूआई छात्रों के लिए संघर्ष किया है और आगे भी हम छात्रों के बीच में जाकर के छात्रों के लिए काम करने का काम करेंगे। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन के द्वारा रिजल्ट प्रकाशन में अनियमितता होने के बावजूद उसे निश्चित समय अवधि में सुधार नहीं किया जा रहा है जिससे लाखों छात्रों का भविष्य अधर में लटका हुआ है हम आगाह करते हैं कि विश्वविद्यालय प्रशासन छात्रों के भविष्य के साथ खेलना बंद करें। पूर्व छात्र नेता प्रभात प्रखर ने कहा कि एलएनएमयू को केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा केंद्र सरकार को देना चाहिए। केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा मिलता है तो मिथिला के छात्रों को काफी सुविधाएं मिलेंगी और रोजगार परक शिक्षा मिथिलांचल के छात्रों को उपलब्ध होगा। 
कार्यक्रम में एनएसयूआई के प्रदेश उपाध्यक्ष निशांत कुमार , जिलाध्यक्ष  त्रिभुवन कुमार , जिला उपाध्यक्ष आदित्य सिंह क्रांति , महासचिव राहुल कुमार सिंह , दीपक कुमार दीपांशु , मोहम्मद अबू सुफियान , शंकर कुमार सिंह एवं सैकड़ों छात्रों ने भाग लिया।

Post A Comment: